दिल्ली : सीएम केजरीवाल के बाद DRI की कार चोरी, पुलिस के हाथ पांव फूले

दिल्ली, सीएम अरविंद केजरीवाल की कार चोरी के बाद दिल्ली के कोटला मुबारकपुर थाना क्षेत्र के सेवा नगर इलाके से राजस्व खुफिया निदेशालय ‘डीआरआई’ की सफेद रंग की महिंद्रा स्कॉर्पियो चोरी हो गई. कार के चोरी हो जाने के बाद पुलिस में हड़कंप मचा हुआ है.

सूत्रों के मुताबिक DRI इस कार का इस्तेमाल छापेमारी के दौरान करती थी. इसमें एडिशनल डायरेक्टर रैंक के अधिकारी आवाजाही करते थे. लिहाजा इस कार में वीआईपी पास भी लगा हुआ है, जो कि सीजीओ कॉम्प्लेक्स और आईजीआई एयरपोर्ट के लिए मान्य है. वीआईपी पास लगा होने से पुलिस की चिंता और बढ़ गई है. दक्षिणी जिला पुलिस के अतिरिक्त उपायुक्त चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि कर 16-17 अक्टूबर की रात को चोरी हुई थी.

उन्होंने बताया कि कार नंबर DL 3CCL 9125 सेवा नगर इलाके से चोरी हुई है. फिलहाल जिला पुलिस की कई टीम कार की तलाश में जुटी हुई हैं. बिस्वाल के मुताबिक DRI विभाग की कार पिछले दो साल से विभाग में कार्य कर रहे प्राइवेट चालक मोहम्मद शाहिद के घर बाहर खड़ी थी, तभी चोर कार लेकर फरार हो गया. शाहिद अपने परिवार के साथ अलीगंज सेवा नगर में रहते हैं. हर दिन तरह उन्होंने 16 अक्टूबर की रात को कार अपने घर के बाहर पार्क कर दी थी, लेकिन अगले दिन कार गायब मिली.

उन्होंने फोन कर इसकी सूचना पुलिस को दी. इस घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे की मदद से कार चोर की तलाश कर रही है. पुलिस ने बताया कि यह कार राजस्व खुफिया विभाग की है और आठ महीने पहले ही विभाग के लिए खरीदी गई थी. कार घटना वाली रात को दो से चार बजे के बीच चोरी हुई है. कार में वीआईपी पास लगा हुआ है, जिसके चलते पुलिस की टेंशन बढ़ गई है.

दिल्ली पुलिस ने आस-पास के राज्यों की पुलिस को भी इस बारे में जानकारी दे दी है और अलर्ट रहने पुलिस को कहा है. इससे पहले केजरीवाल की चोरी हुई कार को गाजियाबाद से बरामद किया गया था, जिसमें एक तलवार भी मिली थी. अब सवाल यह उठता है कि दिवाली को लेकर जब दिल्ली पुलिस पूरी तरह से चौकसी बरतने का दावा कर रही है, तो आखिरकार चोर कार चोरी करने और भागने में सफल कैसे हो गया. इस घटना ने सुरक्षा को लेकर पुलिस के दावे की पोल खोलकर रख दी है.