बड़े आतंकी हमले की आशंका, जैश के 10 आतंकी भारत में घुसे

खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी करके आगाह किया है कि भारत में बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए जैश ए मोहम्द के दस आतंकी भारतीय सीमा में घुस गए हैं.

सूत्रों का कहना है कि ये आतंकवादी नगरोटा-जम्मू-पठानकोट इलाके को अपना निशाना बना सकते हैं। खुफिया विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक जैश के करीब 10 आतंकी पाकिस्तान के रास्ते भारत में घुस आए हैं. इसे लेकर सुरक्षाबलों को अलर्ट कर दिया गया है. 16 कॉर्प्स को आतंकियों के संभावित मूवमेंट की जानकारी मिली है.

उच्च खुफिया सूत्रों के मुताबिक आतंकियों ने करीब एक महीने पहले ही घुसपैठ की है. इनमें से कुछ आतंकी पुलवामा की तरफ निकले हैं और कुछ श्रीनगर की तरफ.हालांकि आतंकियों के मूवमेंट और उनकी संख्या को लेकर खुफिया विभाग और स्थानीय पुलिस की जानकारी में फर्क देखने को मिला है. एक एजेंसी के मुताबिक जैश के इन आतंकियों में से कुछ हालिया मुठभेड़ों में मारे गए हैं. वहीं दूसरी एजेंसियों का मानना है कि वे आतंकी दूसरे समूहों का हिस्सा थे.

आतंकी हमले के इस अलर्ट को लेकर जम्मू-कश्मीर खासकर कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. इस संदर्भ में आगे आने वाले 2-3 दिन काफी अहम समझे जा रहे हैं.