अयोध्या में योगी की दिवाली, तैयारियां जोरों पर

अयोध्या, सीएम योगी ने अयोध्या के लोगों से वादा किया था कि इस वर्ष अयोध्या में ऐसी दिवाली मनाई जाएगी जिसे लोग देखते रह जाएंगे. अयोध्या में कुछ ऐसा ही मौहौल देखने को भी मिल रहा है. चारों तरफ तैयारियां चल रही हैं, सड़कें और घाट पूरी तरह से सज चुके हैं. हर तरफ खुशी और तैयारियों का माहौल है.

इस मौके पर राम की पौड़ी पर दो लाख दीप जलाए जाएंगे. फैजाबाद के जिलाधिकारी डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि श्रीराम का अयोध्या में आगमन हुआ था तो उनके स्वागत के लिए प्रशासन ने व्यवस्था की हुई है. उनका हेलकॉप्टर से आगमन होगा. उनका स्वागत करते हुए मंच पर लाया जाएगा, इसके बाद रामकथा पार्क में उनकी आरती और अभिषेक का कार्यक्रम है. इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ यहां सरयू की आरती करेंगे.

इसके लिए राम की पौड़ी के पास खास तैयारियां की गई हैं. भगवान राम के अयोध्या आने के मौके पर यहां दो लाख दीपक जलाए जाएंगे. सरकार ने 60 कुम्हारों को दीये बनाने की जिम्मेदारी दी है. ये कुम्हार दिन-रात एक करके दीये बनाने में लगे हुए हैं. इस बार दीपावली पर अयोध्या में खास रौनक है, बाजार सजे हुए हैं. लोगों का कहना है कि प्रदेश सरकार ने इस वर्ष यहां दिवाली को यादगार बनाने का वादा किया था जो कि साकार होता दिख रहा है.