ममता बनर्जी की हत्या के लिए व्हाट्सऐप के जरिए दी गई 65 लाख की सुपारी

व्हाट्सऐप के जरिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की हत्या के लिए 65 लाख रुपये की सुपारी दी गई है. बेहरमपुर में 19 साल के एक स्टूडेंट को व्हाट्सऐप पर ये मैसेज मिला है. अमेरिका के फ्लोरिडा में रह रहे एक पॉलीटेक्निक स्टूडेंट के फोन नंबर से ये मैसेज भेजा गया.

व्हाट्सऐप पर ममता बनर्जी को मारने का मैसेज पाने वाले स्टूडेंट ने मामले की शिकायत दर्ज कराई है. स्टूडेंट के मुताबिक, “मुझे सोमवार दोपहर करीब एक बजे फ्लोरिडा से ये मैसेज मिला. मैसेज भेजने वाले का नाम लैटिन था. उसने बताया कि वह एक आंतकी संगठन के लिए काम करता है और भारत में पार्टनर की तलाश कर रहा है.”

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, ममता बनर्जी की हत्या की सुपारी देने वाले ने लिखा- ‘मैं इस काम में मदद के लिए 100,000 डॉलर (65 लाख रुपये) दूंगा. तुम सुरक्षित रहोगे. चिंता मत करो. क्या तुम तैयार हो?’

इसपर बेहरमपुर के स्टूडेंट ने उसे इंतजार करने को कहा. जिसके बाद फ्लोरिडा से लैटिन ने लिखा- ‘ओके. जो भी करना हो जल्दी करो. 100,000 डॉलर अपने हाथ से जाने मत दो. नहीं तो मैं किसी और को इस काम के लिए बोलूंगा.’ इसपर बेहरमपुर के स्टूडेंट ने लिखा- ‘नो थैंक्स.’उसी दिन दोपहर 2.46 बजे वह लैटिन दोबारा ऑनलाइन हुआ. उसने बेहरमपुर के स्टूडेंट को मैसेज किया कि तुम लूजर हो. इसके बाद उसने लिखा कि वह भारत आने वाला है. जब बेहरमपुर के स्टूडेंट ने लिखा कि वह अपने देश से प्यार करता है और इसे बर्बाद नहीं करना चाहता.

जवाब में लैटिन ने लिखा कि वह भारत को बर्बाद नहीं करना चाहता, सिर्फ एक शख्स को मारना चाहता है. पश्चिम बंगाल की सीआईडी टीम मामले की जांच कर रही है.