लुधियाना में वरिष्ठ RSS कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या

लुधियाना, मंगलवार को राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के शाखा प्रशिक्षक और भाजपा नेता रविंद्र गोसाई की दो बाइक सवारों ने गोली मारकर हत्या कर दी. बाइक सवारों ने अपने चेहरा पर कपड़ा बांध रखा था. वारदात के बाद वे फरार हो गए. इस घटना से शहर में हड़कंप मच गया. घटना के बाद पुलिस ने पूरे क्षेत्र की नाकाबंदी कर दी और तलाश अभियान चला रही है. हमलावरों की तस्‍वीर पास में लगे सीसीटीवी में कैद हो गए है और पुलिस को इसका फुटेज मिल गया है. पुलिस का कहना है कि हमलावरों को जल्‍द ही दबोच लिया जाएगा.

घटना शहर के बस्ती जोधेवाल क्षेत्र की गगनदीप कॉलोनी में हुई. रविंद्र गोसाई के परिवार का कहना है उनका जमीन विवाद चल रहा था अौर इसी वजह से उनकी हत्‍या की गई है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और पूरे क्षेत्र को अपने घेरे में ले लिया. हत्‍या के कारणों पर पुलिस कुछ नहीं बोल रही है. एडीसीपी और एसपी सहित अन्‍य पुलिस अधिकारी भी घटना की सूचना के बाद पहुंच गए. रविंद्र गोसाई आरएसएस की मोहन शाखा के मुख्य प्रशिक्षक थे. वह मंगलवार सुबह आरएसएस की शाखा से आने के बाद कैलाशनगर रोड स्थित अपने घर के गेट पर खड़े थे. उसी समय बाइक पर दो लोग आए और उन पर दनादन गोलियां चला दीं. इससे रविंद्र गोसाई जमीन पर गिर गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई. गोलियों की आवाज सुनकर परिवार और आसपास के लोग दौड़े. वे जब तक उन्‍हें संभालते उनकी मौत हो गई. इस घटना से पूरे शहर में हड़कंप मच गया.

जांच में पुलिस को हमलावरों के बारे में बड़ा सुराग हाथ लगा है. पुलिस को सीसीटीवी में आरोपियों की तस्‍वीर मिली है. इसमें आरोपी साफ नजर हा रहे हैं. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच कर रही है और हमलावरों को जल्‍द ही दबोच लिया जाएगा. पुलिस रबिंद्र गोसाई के परिवार और आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है.