हनीप्रीत का बैग और डायरी राजस्थान से बरामद, खुल सकते हैं कई राज

हरियाणा पुलिस को बलात्कार मामले में दोषी गुरमीत राम रहीम की गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत इंसां का बैग और डायरी मिल गई है. सूत्रों के मुताबिक बैग और डायरी राजस्थान से बरामद हुई है. इस डायरी में जेल में बंद डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की 100 से ज्यादा संपत्तियों का पता है. इसके साथ ही पंचकूला दंगों की तह तक जाने में जुटी पुलिस की जांच तेज हो गई है.

सूत्रों के मुताबिक बैग राजस्थान के गुरुसर मोडिया से बरामद हुआ है. इस में एक डायरी भी मिली है. डायरी में गुरमीत राम रहीम की संपत्ति और उसके सहयोगी कारोबारियों का पूरा ब्यौरा है. यह वही डायरी है, जिसकी तलाश पुलिस को काफी वक्त से थी. 38 दिन गायब रहने के दौरान हनीप्रीत गुरुसर मोडिया में 2 दिनों तक रुकी थी. पुलिस निशानदेही कराने के लिए हनीप्रीत को इस जगह ला चुकी है. हालांकि, उस दौरान पुलिस को कुछ भी नहीं मिला था.

इस बार एसआईटी ने पुख्ता जानकारी के आधार पर गुरुसर मोडिया के गांव लाडूवाला जाकर छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने एक बैग बरामद किया. डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपासना सोमवार को पुलिस जांच में शामिल नहीं हुई. विपासना ने खुद न आकर मेडिकल भेज दिया. बताते चलें कि विपासना हाल ही में पहली बार जांच में शामिल हुई थी और उसे हनीप्रीत के सामने बैठाकर हनीप्रीत से सवाल किए गए थे. विपासना को सोमवार को पंचकूला पुलिस के सामने पेश होकर जांच में शामिल होने का समन था. उसने स्वास्थ्य ठीक न होने का तर्क देते हुए मेडिकल रिपोर्ट भेजकर पेश होने से छूट मांग ली थी. विपासना इससे पहले भी मेडिकल के जरिए जांच में शामिल नहीं हुई थी.