पाक में आतंकी ठिकानों पर अमेरिका का ड्रोन अटैक, 5 की मौत

इस्लामाबाद।….. अमेरिका ने पाकिस्तान में स्थित आतंकी गुट हक्कानी नेटवर्क पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उसके ठिकानों पर ड्रोन अटैक किया है, जिसमें पांच आतंकवादियों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है.मिली जानकारी के मुताबिक अमेरिका के सुरक्षाबलों ने अफगानिस्तान से लगती सीमा पर हक्कानी नेटवर्क के आंतकी ठिकानों पर चार ड्रोन मिसाइल दागी, जिसमें पांच आतंकवादियों की मौत हो गई है. इस कार्रवाई को उस सूचना के आधार पर अंजाम दिया गया है जिसमें ये कहा गया था कि पाकिस्तान- अफगानिस्तान बॉर्डर पर हक्कनी आतकंवादियों एक घर में छिपे हुए है, ये घर हक्कानी नेटवर्क के एक लोकल कमांडर का बताया जा रहा है.

सुरक्षा बलों से मिली जानकारी के अनुसार कार्रवाई करने को लेकर पहले थोड़ा  भ्रम था,क्योंकि सुरक्षा अधिकारियों ने बताया था कि यहां जिस ठिकाने को निशाना बनाया गया है वो अफगानिस्तान साइड में पंक्तिया प्रोविंस में नराय कंडाओ नामक जगह थी.लेकिन फिर बाद में बताया गया कि कार्रवाई पाकिस्तान के कुर्रम ट्राइबल बेल्ट में करनी है.बता दें कि अफगानिस्तान में शांति स्थापित करने के लिए अमेरिकी सुरक्षाबलों के लिए अशातं पाकिस्तान बॉर्डर के इलाके बड़ी चुनौती है.अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच करीब 2400 किलोमीटर की सीमा लगती है और इन इलाकों को चिन्हित भी ठीक से नहीं किया गया था.कई गांव तो बॉर्डर के दोनो हिस्सों में पड़ते हैं.

गौरतलब है कि अगस्त के बाद अमेरिका की तरफ से ये दूसरी कार्रवाई है. अगस्त में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कहने पर अफगान और दक्षिण एशिया के लिए नई नाति का ऐलान किया गया था.इसको लेकर राष्ट्रपति ने पाकिस्तान की भूमिका को लेकर भी कड़ी टिप्पणी की गई थी. बताते चलें कि अफगानिस्तान में स्थित आतंकवादी कैंपों को मदद देने के लिए अमेरिका ने पाकिस्तान को कड़ी फटकार लगाई थी.