गुरदासपुर उपचुनाव: एक लाख से ज्यादा वोटों से जीते सुनील जाखड़

चंडीगढ़, पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती पूरी हो चुकी है और कांग्रेस के सुनील जाखड़ ने 1,93,219 वोटों से भारी जीत दर्ज की है. कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ ने भाजपा के स्वर्ण सलारिया को 1,93,219 मतों से हरा दिया है.

इस सीट पर इससे पहले सबसे बड़ी जीत भाजपा के विनोद खन्ना की थी. 2014 के चुनाव में उन्होंने 1 लाख 36 हजार 65 मतों से कांग्रेस के प्रताप सिंह बाजवा को हराया था. कांग्रेस के दफ्तरों के बाहर चार दिन पहले ही दीवाली जैसा नजारा है. गुरदासपुर से लेकर चंडीगढ़ तक पटाखे फोड़े जा रहे हैं, अबोहर में सुनील जाखड़ के घर भी जश्न का माहौल है. आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सेवानिवृत्त मेजर जनरल सुरेश खजूरिया की जमानत जब्त हो गई है. खजूरिया ने कांग्रेस सरकार पर धक्केशाही के आरोप लगाए हैं.

उन्होंने आरोप लगाया है कि ईवीएम में आप का बटन खराब था, कांग्रेस ने विरोधियों को वोट डालने ही नहीं दिया. उल्लेखनीय है कि फिल्म अभिनेता विनोद खन्ना के निधन के कारण यहां उपचुनाव करवाया गया है. भाजपा की टिकट पर विनोद खन्ना लगातार तीन बार सांसद चुने गए थे. इसके बाद 2009 के चुनाव में वे कांग्रेस के प्रताप सिंह बाजवा से हार गए थे लेकिन 2014 के चुुनाव में उन्होंने बाजवा को हराया था.