पीएम मोदी की सुरक्षा में लगे SPG ने रोकी नीतीश कुमार की कार, बिहार के CM नाराज

शनिवार को पटना एयरपोर्ट पर चंद मिनटों के लिए काफ़ी तनावपूर्ण स्थिति पैदा हो गई थी. दरअसल हुआ यूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में लगे एसपीजी के अधिकारियों और जवानों ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की गाड़ी रोक दी.

हालांकि वहां पर मौजूद बिहार सरकार और पुलिस के आला अधिकारियों के हस्‍तक्षेप के बाद कुछ मिनटों के अंदर फिर उनकी बुलेटप्रूफ ऐम्बेसेडर कार को जाने दिया गया, लेकिन इस घटना से नीतीश भी काफ़ी नाराज़ हुए.

बिहार सरकार के अधिकारियों का कहना है कि ये संयुक्त बैठक में साफ़ था कि हर बार की तरह मुख्यमंत्री टरमैक पर अपनी गाड़ी में जाएंगे और जैसा प्रोटकॉल में है, उसके अनुसार पहले कार्यक्रम के लिए सबसे पहले प्रस्थान कर जाएंगे. क्योंकि मुख्यमंत्री उस कार्यक्रम स्थल पर प्रधानमंत्री और राज्यपाल दोनों को रिसीव भी करते हैं.

उधर एसपीजी अधिकारियों का कहना है कि जो अधिकारी एयरपोर्ट पर थे शायद उन्हें निर्णय और मुख्यमंत्री की गाड़ी के बारे में कुछ कन्फ़्यूज़न था, लेकिन इसे तुरंत ठीक कर लिया गया. लेकिन बिहार पुलिस का कहना है कि ज़िला प्रशासन के लोगों के साथ भी एसपीजी के लोगों का बहुत बेरुख़ी वाला व्यवहार था.

अब देखना यह होगा कि बिहार सरकार इस पूरे मामले पर एक विस्तृत रिपोर्ट केंद्र सरकारको भेजती है या गठबंधन धर्म की आड़ में भूलने की कोशिश करती है. लेकिन यह तो तय है कि बिहार में नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी के विरोधियों को बैठे-बिठाए एक मुद्दा मिल गया है.