हिमाचल कांग्रेस में भूचाल, मौजूदा मंत्री इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हुआ

पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में चुनाव की तारीखें घोषित हो चुकी हैं। ऐसे में भाजपा ने कांग्रेस को एक और तगड़ झटका दिया है. राज्य सरकार में एक मौजूदा मंत्री ने इस्तीफा दे दिया है और वे बीजेपी में शामिल हो गए हैं. विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में कांग्रेस में बिखराव की स्थिति बन गई है. चुनाव की घोषणा के साथ ही मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के कुछ रिश्तेदार भी बीजेपी में शामिल हो गए थे.

हिमाचल प्रदेश के ग्रामीण विकास, पंचायती राज व पशुपालन मंत्री अनिल शर्मा ने शनिवार को कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया. अनिल शर्मा पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखराम के बेटे हैं. शर्मा ने अपनी फेसबुक वॉल पर लिखा ‘हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल से इस्तीफा देकर मैं बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर मोदी जी के सपने को साकार करने के लिए सदैव प्रयत्नशील रहूंगा.’

अनिल शर्मा का बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर ने पार्टी में स्वागत किया है. ठाकुर ने ट्वीट करके शर्मा का स्वागत किया.

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों की घोषणा शुक्रवार को हुई और इसी दिन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह व कांग्रेस को उनके रिश्तेदारों ने ही झटका दे दिया. वीरभद्र सिंह की रिश्तेदार ज्योति सेन और कुछ अन्य रिश्तेदारों ने बीजेपी का रुख कर लिया. हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के तहत 9 नवंबर को मतदान होगा. वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी.