‘भाग मिल्खा भाग’ के चैंपियन एथलीट भारत सिंगल अब बनेंगे ‘गुर्जर’

‘हु इज द फर्स्‍ट वाइफ आफ माई फादर? ये शीर्षक है निर्देशक जिशान अहमद की जल्द ही रिलीज होने वाली हिंदी फिल्‍म का. इसी फिल्‍म के एक बेहद अहम और एंटरटेनिंग किरदार ‘गुर्जर’ में नजर आएंगे भारत सिंगल. ‘भाग मिल्‍खा भाग’ में चैंपियन एथलीट की भूमिका से अपने फिल्‍मी करियर की शुरुआत करने वाले भारत सिंगल ने फिल्‍म में अपने किरदार और उससे जुड़ी कई दिलचस्‍प बातें शेयर कीं हैं.

‘गुर्जर’ जैसा कि नाम से ही अंदाजा होता है, यह किरदार बेहद मज़ेदार किस्‍म का है. भारत बताते हैं इस किरदार के लिए उन्हें कई बार ऑडिशन देने पड़े. निर्देशक जीशान अहमद व असिस्टेंट डायरेक्टर मालविका निगम ने इस रोल को निभाने के लिए उन्हें कई बारिकियां बतायीं.

गुर्जरों के बातचीत के लहजे को समझने के लिए और अपने रोल को गहराई देने के लिए भारत दिल्‍ली चले आए और यहां 10-12 दिन गुर्जरों के बीच ही गुजारे. साथ ही साथ हरियाणवी भाषा बोलने के लिए भी काफ़ी मेहनत उन्हें करनी पड़ी. इसी से जुड़ा एक मजेदार किस्‍सा भी भारत ने सुनाया कि किस तरह वह सिनेमा हॉल में सस्‍ती टिकट लेकर ऊपर वाली पंक्ति में बैठ गए और जब उन्‍हें वहां से उठाया जाने लगा, तो उन्‍होंने गुर्जर वाले तेवर दिखाए.

फ़िल्म की शूटिंग मुंबई व अन्य कुछ स्थानों पर हुई है. फिल्‍म की शूटिंग के दौरान और कौन से यादगार लम्‍हे रहे, इस सवाल के जवाब में भारत ने मजाकिया अंदाज में कहा, ‘मेरी दिल्ली वाली हरकतें और हर आधा घंटे में चाय पीने की आदत.’

‘हु इज द फर्स्‍ट वाइफ आफ माई फादर?’ के बाद भारत सिंगल एक बार फिर नकारात्मक रोल में नज़र आएंगे. इस वर्ष के अंत में उनकी अगली फ़िल्म की शूटिंग शुरू हो जाएगी.