बिहार पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम नीतीश ने किया स्वागत

पटना, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी दिवस समारोह में भाग लेने पटना एयरपोर्ट पहुंचे तो उनके स्वागत के लिए पहुंचे सीएम नीतीश ने उन्हें लाल गुलाब देकर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया.पीएम ने भी लाल गुलाब लेकर अपनी खुशी जाहिर की और हाथ में लाल गुलाब थामे ही अन्य लोगों से मिले. पीएम मोदी विशेष विमान से दिल्ली से पटना पहुंचे हैं.पीएम की अगुवाई के लिए बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, सीएम नीतीश कुमार के साथ ही केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन भी पीएम के स्वागत के लिए पटना एयरपोर्ट पहुंचे थे.उनके साथ ही कई गणमान्य लोग भी पीएम के स्वागत के लिए पटना एयरपोर्ट पहुंचे.पीएम ने सबसे मुलाकात की और अब वे पटना एयरपोर्ट से सीधे पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में भाग लेने के लिए पटना साइंस कॉलेज में आयोजित सभा स्थल के लिए रवाना हो गए हैं.

पीएम आज जहां विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करेगे तो वहीं पटना विश्वविद्यालय (पीयू) के शताब्दी समारोह में भी शामिल होंगे.उनके आगमन को लेकर पटना यूनिवर्सिटी के समारोह स्थल के मंच को विशेष रूप से सजाया है.सभा स्थल पर सभी लोग पलक पांवड़े बिछाए पीएम नरेंद्र मोदी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. प्रधानमंत्री के आगमन से पहले समारोह में शिरकत करने कई मंत्री और सांसद विधायक पहुंच चुके हैं.समारोह में पीएम मोदी के जयकारे लग रहे हैं.लोगों में काफी उत्साह है.केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, रविशंकर प्रसाद, उपेंद्र कुशवाहा, अश्विनी चौबे, मंत्री विनोद नारायण झा, मंत्री मंजू वर्मा, पूर्व शिक्षामंत्री अशोक चौधरी सहित कई गणमान्य लोग कार्यक्रम स्थल पहुंच चुके हैं।

पटना विश्वविद्यालय के छात्र पीएम के आगमन को लेकर काफी खुश हैं, उनका उत्साह चरम पर है.छात्राओं ने बताया कि आज हम उस एतिहासिक पल के गवाह बनेंगे क्योंकि आज पटना का शताब्दी दिवस समारोह है और पीएम इसमें शिरकत करने आ रहे हैं.पीएम आगमन को लेकर पटना से लेकर मोकामा तक की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.पटना के जिलाधिकारी संजय अग्रवाल ने बताया कि पीएम कुछ ही देर में दिल्ली से पटना के लिए रवाना होंगे.सुरक्षा व्यवस्था की चाक चौबंद व्यवस्था की गई है.सीसीटीवी के जरिए पल-पल की जानकारी ली जा रही है.

प्रधानमंत्री विशेष विमान से सुबह 10:40 बजे पटना हवाईअड्डे पहुंचें और वहां से सीधे पटना साइंस कॉलेज परिसर रवाना हुए, जहां पटना विश्वविद्यालय के 100 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में शताब्दी समारोह का आयोजन होने जा रहा है. पीयू के समारोह के बाद प्रधानमंत्री मोकामा जाएंगे और वहां केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय द्वारा आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 के औंटा-सिमरिया पथ को चार लेन किए जाने, छह लेन वाले गंगा सेतु के निर्माण और बख्तियारपुर-मोकामा पथ को चौड़ा कर चार लेन बनाने सहित चार राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

इस मौके पर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी उपस्थित रहेंगे.इन कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद प्रधानमंत्री अपराह्न 3:15 बजे पटना हवाईअड्डे पहुंचेंगे और फिर दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.प्रधानमंत्री के बिहार दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं.प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर पुलिस महानिदेशक पीके ठाकुर ने पुलिस मुख्यालय में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की. पुलिस मुख्यालय के मुताबिक, पटना से मोकामा तक 3500 से ज्यादा अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.इसके अलावा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और विशेष कार्यबल को भी लगाया गया है.