बीसीसीआई ने भारत- न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के लिए किया भारतीय टीम का ऐलान

बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 नवंबर से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. इस सीरीज के लिए टीम में शिखर धवन की वापसी हुई है. धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम के साथ नहीं थे. वह पारिवारिक कारणों के चलते इस सीरीज में नहीं खेल पाए थे. इसके साथ ही तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को भी 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है.

शुक्रवार को घोषित की गई टीम में केएल राहुल, मोहम्मद शमी और उमेश यादव को जगह नहीं मिली है.न्यू जीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी, ये मैच 22, 25 और 29 अक्टूबर को खेले जाएंगे.कार्तिक ने अपना पिछला वनडे मैच इस साल जुलाई में वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेला था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कार्तिक का चयन नहीं हुआ था. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों के लिए उनका चयन हुआ था लेकिन उन्हें अंतिम एकादश में जगह नहीं मिल पाई थी.

धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेलने का फैसला किया था. उनकी पत्नी की तबीयत खराब थी और वह ऑस्ट्रेलिया में उनके साथ समय बिता रहे थे.केएल राहुल को श्री लंका के खिलाफ खराब प्रदर्शन का खमियाजा भुगतना पड़ा है। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किसी भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला। उमेश और शमी भी चयनकर्ताओं को प्रभावित करने में नाकाम रहे.

यह है पूरी भारतीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर