एशिया कप हॉकी : भारत की बांग्लादेश पर शानदार जीत, 7-0 से रौंदा

शुक्रवार को ढाका में खेले गए हॉकी एशिया कप में शानदार प्रदर्शन जारी रखते मेजबान बांग्लादेश को 7-0 से हराकर लगातार दूसरा मैच जीता. मैच में भारतीय टीम पूरी तरह हावी रही। इस जीत के साथ भारत छह अंकों के साथ पूल में टॉप पर आ गया है.

भारत ने बुधवार को अपने पहले मैच में जापान को 5-1 से हराकर अपने अभियान की शुरुआत की थी. भारत ने 7वें मिनट में अपना खाता खोला. गुरजंत सिंह ने बहुत ही समझदारी के साथ डिफ्लेक्ट करते हुए गेंद को गोल पोस्ट में धकेल दिया. इसके बाद 11वें मिनट में एससी सुनील के पास को आकाशदीप सिंह ने गोल में बदल दिया.

भारत ने बांग्लादेशी रक्षापंक्ति को एक बार फिर भेद दिया. ललित उपाध्याय ने गोल कर भारत को पहले क्वॉर्टर में 3-0 की बढ़त दिला दी. भारत ने अपनी रफ्तार को बनाए रखा. दूसरे क्वॉर्टर में अमित रोहिदास ने गोल कर भारत की बढ़त को 4-0 कर दिया. हरमनप्रीत सिंह के लिए 28वें मिनट के लिए भारत का स्कोर 5-0 कर दिया. तीसरे क्वॉर्टर में बांग्लादेश ने भारत को कोई भी गोल नहीं करने दिया.

भारत का स्कोर और भी ज्यादा होता अगर भारत ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल किए होते. भारत ने 8 पेनल्टी कॉर्नर पर नाकाम रहने के बाद 9वें मौके पर गोल किया. रमनदीप सिंह ने भारत के लिए वह गोल किया. भारत को इस मैच में कुल 13 पेनल्टी कॉर्नर मिले. हरमनप्रीत सिंह ने 47वें मिनट में एक और पेनल्टी कॉर्नर से गोल कर भारत को 7-0 से आगे कर दिया. भारत का अगला मैच रविवार को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा.