IND vs AUS T20 : बारिश के कारण हैदराबाद तीसरा टी20 मैच रद्द

शुक्रवार को हैदराबाद में भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले तीसरे वनडे मैच में बारिश ‘विलेन’ साबित हो गई. हैदराबाद में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश हो रही थी. जिसके चलते आउट फील्‍ड खराब होने के कारण हैदराबाद मैच रद्द करना पड़ा है. मैच में एक भी गेंद फेंके बगैर ही इसे रद्द करने का फैसला किया गया. इस तरह सीरीज का निर्णायक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया.

सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्‍त हुई. भारतीय टीम अगर आज का मैच जीत लेती तो 70 साल के इतिहास में यह पहला मौका होता, जब यह ऑस्ट्रेलिया को लगातार चार सीरीज में मात देती. लेकिन गीली आउटफील्‍ड के कारण यह संभव नहीं सका. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को लगातार तीन सीरीज में मात दे चुकी है. टीम ने पहले 2016 में ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में टी-20 सीरीज 3-0 से, इस साल टेस्ट सीरीज में 2-1 से और वनडे सीरीज 4-1 से हराया है.

मैच में टॉस भी नहीं फेंका जा सका. अंपायरों ने दो बार मैदान का जायजा लिया लेकिन मैदान की स्थिति को ठीक नहीं पाया और अंतत: मैच रद्द करने का फैसला लिया गया. रांची में खेला गया पहला मैच भारत ने जीता था, जबकि गुवाहाटी में खेला गया दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा था.

सीरीज के दूसरे मैच में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडोर्फ ने भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को सस्ते में समेटते हुए चार विकेट अपने नाम किए थे. भारत इस मैच में सिर्फ 118 रन ही बना सका था. जवाब ने ऑस्‍ट्रेलिया टीम ने लक्ष्‍य दो विकेट खोकर हासिल कर लिया था. इससे पहले रांची में हुआ सीरीज का पहला मैच भी बारिश से प्रभावित हुआ था. इस मैच में भारतीय टीम को छह ओवर में 48 रन का टारगेट मिला था जिसे टीम ने महज एक विकेट खोकर हासिल कर लिया था. हैदराबाद टी20 मैच रद्द होने से सबसे ज्‍यादा निराशा क्रिकेट प्रेमियों को हुई जो भारत की जीत की उम्‍मीद लेकर मैदान पहुंचे थे.