योगी का यूपी जनता को सौगात- 50 संकल्प सेवा बसों को दिखाई हरी झंडी

यूपी की योगी सरकार ने बुधवार को यूपी की जनता को नई सौगात दी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संकल्प बस सेवा के तहत आज 50 बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस बस सेवा से प्रदेश के 13 लाख लोगों को राहत मिलेगी. बता दें ग्रामीण से शहरी क्षेत्रों को जोड़ने वाली संकल्प बस सेवा को बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में भी शामिल किया था. इसी क्रम में 50 परिवहन बसों को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की शताब्दी वर्ष पर चलाया गया है.

गौरतलब है कि संकल्प बस सेवा 9000 गांवों को जोड़ेगी. हालांकि सरकार का लक्ष्य प्रदेश के सभीं गांवों को जोड़ने का है. इस मौके पर सीएम ने कहा कि 22 करोड़ की आबादी को बेहतर परिवहन सेवा देने के लिए उनकी सरकार कृत संकल्प है. उन्होंने कहा इस बस सेवा से 9000 गांवों को जिला मुख्यालयों से जोड़ा गया है. सरकार ने गरीबों की सुविधा के लिए इन बसों को शुरू किया है. मुख्यमंत्री ने कहा, “प्रदेश सरकार जल्द ही शहीदों के गांवों को शहरों से जोड़ने के लिए वहां गौरव पथ का निर्माण कराएगी.”

उन्होंने कहा, “बिगड़ी परिवहन सेवा को सुधारने के लिए डग्गामार बसों के खिलाफ हमारी सरकार ने कार्रवाई की है. अच्छी परिवहन सेवा के लिए अच्छी सड़कें भी चाहिए.”उन्होंने कहा, “केवल सब्सिडी ढूढने और आय का स्रोत न तलाशने से काम नहीं चलने वाला है. आय के स्रोत को बढ़ाने पर काम करने की जरूरत है. हर गांव को किसी न किसी बस सेवा से जोड़कर ग्रामीणों को सुलभ यात्रा का लाभ प्रदान किया जाएगा.”