इस तस्वीर को आपने कई बार देखा होगा, सच्चाई और भी मज़ेदार है, दिल पिघला देगी..

हैदराबाद, पुलिस अधिकारी के साथ मुस्कुरा रहे एक छोटे बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस तस्वीर को आईपीएस अधिकारी स्वाती लाकरा ने अपने ट्विटर एकाउंट पर शेयर किया है और हैदराबाद पुलिस ने इसे रिट्वीट भी किया है. अब तक इस तस्वीर को 1700 यूजर ने शेयर किया है.

तस्वीर में नामपल्ली के एसएचओ आर. संजय कुमार एक चार महीने के बच्चे को पकड़े हुए नजर आ रहे हैं, जो उनके साथ मुस्कुरा रहा है. बच्चा जो कि अपनी मां के साथ सड़क पर सो रहा था उसे अपहरण कर लिया गया था, लेकिन नामपल्ली पुलिस ने बच्चे को 15 घंटे में अपने कब्जे में ले लिया.

फैज़ान खान नाम के इस बच्चे को दो लोगों ने रात में लगभग 3 बजे फुटपाथ पर सोते वक्त अपहरण कर लिया था. बच्चे की मां हमीरा बेगम (21) भीख मांगकर जीवन यापन करती है और फुटपाथ पर सोती है.

मोहम्मद मुस्ताक (42) और मोहम्मद यूसुफ (25) नाम के दो व्यक्ति जो बच्चे का अपहरण कर चुके थे और उसे बेचने की योजना बना रहे थे, उन्हें थुली में गिरफ्तार कर लिया गया है.

नामपल्ली के एसएचओ आर. संजय कुमार के मुताबिक बच्चे की मां सुबह चार बजे उठी तो अपने कलेजे के टुकड़े को लापता पाई और कुछ देर तक तलाश के बाद उसने पुलिस से संपर्क किया.

तुरंत सीसीटीवी फुटेज की समीक्षा की गई और बच्चे को बचाकर अपहर्ताओं को पकड़ लिया गया. पूछताछ के बाद उन लोगों ने पुलिस को बताया कि वे बच्चे को रहमान नगर के रहने वाले अपने एक दोस्त मोहम्मद गौस से बेचने की योजना बना रहे थे