DNA रिपोर्ट में खुलासा, मामा ने किया था मासूम से रेप

चंडीगढ़, यहां पिछले दिनों 10 साल की बच्ची से दुष्कर्म और उसके एक बच्‍ची को जन्‍म देने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. दुष्‍कर्म के आरोपी से बच्‍चे का डीएनए नहीं मिलने के बाद अब खुलासा हुआ है कि नवजात का पिता बच्‍ची का सगा मामा है. बच्ची के नवजात का डीएनए उसके छोटे मामा से मैच हो गया है.

बता दें कि यहां 10 साल की एक बच्‍ची दुष्‍कर्म के कारण गर्भवती हो गई थी. अदालत द्वारा गर्भपात की अनुमति नहीं मिलने के बाद उसने पिछले दिनों एक बच्‍ची को जन्‍म दिया. जांच में नवजात का डीएनए दुष्‍कर्म के आरोपी के डीएनए से मैच नहीं हुआ तो कई सवाल उठ गए. इसके बाद पुलिस ने अन्‍य लोगों के डीएनए की जांच करवाई. यहां मंगलवार को पुलिस ने इस मामले में कोर्ट में सप्लीमेंट्री चालान पेश किया. अब पुलिस स्पेशल रिपोर्ट तैयार कर रही है, जो सुप्रीम कोर्ट को भेजी जाएगी. यूटी प्रशासन को 12 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट में रिपोर्ट पेश करनी है. इससे पहले अदालत में सौंपी गई रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. इसके बाद पुलिस ने दुष्कर्म पीडि़ता से दोबारा काउंसलिंग की, तो बच्ची ने अपने दूसरे मामा का नाम लिया था. पीडि़ता ने पुलिस को बताया था कि उसका छोटा मामा उसके साथ दुष्कर्म करता है.

पुलिस ने बच्ची का बयान दर्ज किया और आरोपी छोटे मामा को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद पुलिस ने आरोपी के डीएनए सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे थे. सूत्रों के अनुसार, बच्ची से दुष्कर्म मामले को लेकर आरोपी का डीएनए मैच हो गया है. इसके साथ ही इस मामले में गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ ट्रायल शुरू हो जाएगा. ट्रायल के बाद जो भी निष्कर्ष सामने आएगा, उसके आधार पर पुलिस कार्रवाई करेगी. बच्ची से दुष्कर्म मामले में पुलिस ने पहले एक आरोपी को गिरफ्तार किया था. दुष्कर्म के चलते बच्ची गर्भवती हो गई. उसने एक बेटी को जन्म दिया था, लेकिन पहले वाले आरोपी का नवजात से डीएनए सैंपल मैच नहीं हुआ. इसके बाद पुलिस यह पता लगाने में लग गई थी कि बच्ची के साथ और कौन दुष्कर्म करता था. पुलिस ने बच्ची की काउंसलिंग की, तो उसने अपने छोटे मामा का नाम लिया. इसके बाद पुलिस ने आरोपी का डीएनए सैंपल लिया था.