अमेरिकी बॉम्बर्स ने भरी नॉर्थ कोरिया के ऊपर से उड़ान

वॉशिंगटन|….. नॉर्थ कोरिया के परमाणु और मिसाइल कार्यक्रमों को लेकर जारी तनाव के बीच कल अमेरिका के दो सुपरसोनिक बी -1 बी लड़ाकू विमानों को कोरिया प्रायद्वीप पर उड़ान भरते देखा गया. यह जानकारी आज साउथ कोरिया की योनहाप समाचार एजेंसी ने दी है लेकिन अमेरिका की सेना ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

इससे पहले उत्तर कोरिया की ओर से धमकी दी जा चुकी है कि अगर भविष्य में कोरियाई प्रायद्वीप में युद्ध छिड़ा तो जापान को इसका बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ेगा और वह टुकड़े-टुकड़े हो जाएगा. समाचार पत्र ‘द एक्सप्रेस’ में मंगलवार को प्रकाशित रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई. नॉर्थ कोरिया की न्यूज एजेंसी ‘केसीएनए’ ने सोमवार को कहा था कि किसी भी तरह के युद्ध से निपटने के लिए देश में युद्ध के लिए सारी तैयारियां कर ली गई हैं.

वहीं तानाशाह किम जोंग उन ने अमेरिका पर परमाणु हमले प्रयोग करने तक की बात कह डाली है. तानाशाह उन ने धमकी देते हुए कहा है कि अगर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया को भड़काना जारी रखा तो फिर अमेरिका पर परमाणु हथियारों का प्रयोग करना पड़ेगा. नॉर्थ कोरिया की ओर से यह धमकी उस समय आई थी जब अमेरिका के बॉम्बर जेट्स इस देश की सीमा तक पहुंच गए थे. किम जोंग उन ने कहा था कि अमेरिका, युद्ध के लिए बेचैन हो रहा है लेकिन उसे याद रखना चाहिए कि अगर वह इसी तरह से बर्ताव करता रहा तो फिर उसे परमाणु हमलों का सामना करना पड़ेगा.