इस लड़की की वजह से बदल रही है राहुल गांधी की जिंदगी

मिशन 2019 के लिए सभी राजनीतिक दल अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं. वहीं कांग्रेस भी इस बार भाजपा को कोई मौका नहीं देना चाहती है और पिछली हार का करारा जवाब देने के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी है. 2014 लोकसभा चुनाव में हार मिलने के बाद कांग्रेस को यह अच्छी तरह पता था कि उसके पुराने मॉडल में बदलाव की जरूरत है. कांग्रेस उपाध्यक्ष पहले कई ज्यादा पार्टी में सक्रिय हो गए हैं और इसका उदाहरण उनका गुजरात दौरा है. राहुल एक महीने में दूसरी बार गुजरात में रोड शो कर रहे हैं. साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तरह सोशल मीडिया पर भी कांग्रेस काफी एक्टिव है.

राहुल जब गुजरात दौरे पर थे तब उनकी सोशल मीडिया टीम ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए ‘विकास पागल हो गया’ कैंपन चलाया. जहां पार्टी पूरे जोश में हैं वहीं राहुल की डिजिटल टीम भी काफी एक्टिव है और राहुल के दौरों पर काफी अहम रोल अदा कर रही है. कांग्रेस की नई डिजिटल टीम की कमान दिव्या स्पंदना उर्फ राम्या संभाल रही है.

राम्या ने जब से सोशल मीडिया संभाला है तब से कांग्रेस के सोशल मीडिया पर बदलाव देखने को मिला है. वो सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं और आमतौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सत्तारूढ़ पार्टी की आलोचना के लिए जानी जाती हैं. दिव्या कर्नाटक से हैं उन्हें हाल ही में राहुल ने आईटी एवं सोशल मीडिया सेल का प्रमुख बनाया है.

दिव्या राहुल गांधी की भी करीबी है. इसके पहले कांग्रेस की आईटी एवं सोशल मीडिया सेल कांग्रेस नेता दीपेन्द्र हुड्डा देखते थे, लेकिन सोशल मीडिया पर दिव्या की सक्रियता को देखते हुए उन्हें कांग्रेस ने सोशल मीडिया सेल संभालने का मौका दिया जिसे दिव्या ने अच्छी तरह निभाया और आज कांग्रेस सोशल मीडिया पर असरदार काम कर रहा है. बता दें कि राजनीति में आने के पहले दिव्या कन्नड़, तेलुगू और तमिल फिल्मों में काम कर चुकी है. उनकी मां रंजीता कर्नाटक में कांग्रेस की वरिष्ठ नेता हैं, जबकि उनके पिता आर. टी नारायण जाने-माने बिजनेसमैन हैं. 2013 में दिव्या कर्नाटक की मंड्या सीट से लोकसभा सांसद भी रह चुकी हैं.