IND vs AUS : दूसरा टी-20 आज, श्रृंखला अपने नाम करने को उतरेगी ‘विराट’ सेना

मंगलवार को भारतीय क्रिकेट टीम गुवाहाटी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच के जरिए श्रृंखला अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी.

एसीए बारसापारा स्टेडियम पर यह पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा. भारत ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 टी-20 मैचों में से 10 जीते हैं जिसमें से सात लगातार जीते हैं.भारत 28 सितंबर 2012 के बाद से ऑस्ट्रेलिया से एक भी टी-20 मैच नहीं हारा है. रांची में वर्षाबाधित पहले टी-20 मैच में भारत ने नौ विकेट से जीत दर्ज करके श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है.

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल का सामना नहीं कर सके हैं जिन्होंने चार वनडे और एक टी20 में मिलकर 16 विकेट लिए. दोनों ने भारतीय टीम की जीत में सूत्रधार की भूमिका निभाई और आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को खुलकर खेलने नहीं दिया। हैरानी की बात यह है कि आस्ट्रेलिया के अधिकांश बल्लेबाज आईपीएल खेलते हैं और हालात से बखूबी वाकिफ है लेकिन इसके बावजूद नाकाम रहे.

दूसरी ओर भारतीय टीम ने खेल के हर विभाग में उम्दा प्रदर्शन किया है. रांची में भी यह देखने को मिला जब हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमरा महंगे साबित हो रहे थे तो यादव और चहल ने रनगति पर अंकुश लगाया.

टीमें इस प्रकार हैं:

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, मनीष पांडे, एम एस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमरा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, आशीष नेहरा, दिनेश कार्तिक, केएल राहुल, अक्षर पटेल.

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर (कप्तान), जासन बेहरेंडोर्फ, डैन क्रिस्टियन, नाथन कूल्टर नाइल, आरोन फिंच, ट्रेविस हेड, मोइसेस हेनरिक्स, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पेन, केन रिचर्डसन, एडम जाम्पा, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू.