अमित शाह के बेटे की कंपनी के टर्नओवर में भारी इजाफा, राहुल गांधी ने पूछा- ‘चौकीदार’ कहां हैं

गुजरात के दौरे पर गए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को मीडिया की एक रिपोर्ट को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा, जिसमें दावा किया गया है कि 2014 में भाजपा के सत्ता में आने के बाद पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे की कंपनी के टर्नओवर में भारी इजाफा हुआ है.

राहुल गांधी ने पूछा, ‘चौकीदार कहां हैं.’ राहुल का प्रत्यक्ष संदर्भ मोदी का पूर्व में दिया गया एक बयान था जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा था कि वह एक प्रधानमंत्री की तरह व्यवहार करना नहीं चाहते बल्कि देश की संपदा के ‘चौकीदार’ की तरह काम करना चाहते हैं.

प्रधानमंत्री मोदी के गृह राज्य गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं. राज्य के अपने दौरे के दूसरे चरण की शुरुआत करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने यह मुद्दा उठाया और अपनी दिनभर की छोटी-बड़ी करीब 10 जनसभाओं में प्रधानमंत्री के साथ-साथ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधा. उन्होंने मीडिया से भी बिना डरे मोदी और शाह से सवाल पूछने के लिए कहा.

एक समाचार वेबसाइट ‘द वायर’ ने दावा किया है कि अमित शाह के बेटे जय अमित शाह के स्वामित्व वाली कंपनी ‘टेम्पल एंटरप्राइज’ का टर्नओवर 2015-16 में 50,000 रुपये से बढ़कर 80 करोड़ रुपये हो गया.