सऊदी के रॉयल पैलेस पर हमला: 2 सुरक्षाकर्मियों की मौत, हमलावर ढेर

सऊदी अरब के शहर जेद्दाह के लाल सागर शहर में स्थित अल-सलम शाही महल पर हमला हुआ है, जिसमें 2 सुरक्षा बलों की मौत हो गई है। इस हमले में सुरक्षा बलों ने हमलावर को मार गिराया. हमलावर की पहचान सऊदी के ही मंसूर अल-अमरी (28 वर्षीय) के रूप में हुई हैसऊदी अरब के गृह मंत्रालय के सुरक्षा प्रवक्ता के अनुसार, हमलावर जेद्दा के अल-सलाम पैलेस के पश्चिमी गेट की तरफ से गोलीबारी की गई थी.

इस गोलीबारी में दो सुरक्षबलों की मौत और अन्य तीन घायल हो गए है. सऊदी मंत्रालय ने बताया कि इस हमले में मारे गए पीड़ित की पहचान एजेंट सार्जेंट हम्माद बिन शाल्ला अल-मुताइरी और प्रथम सैनिक अब्दुल्ला बिन फैसल अल-सबी के रूप में हुई है.अल-अरबिया समाचार एजेंसी के अनुसार हमलावरों के पास से एके- 47 मोलोतोव और कॉकटेल बरामद किया गया है. इसी बीच सऊदी अरब में स्थित अमेरिकी दूतावास ने जेद्दा में अमेरिकी नागरिकों को सुरक्षा की चेतावनी जारी कर दी थी.

दूतावास ने बयान जारी करते हुए चेतावनी दी है कि ‘व्हल रहे पुलिस गतिविधियों के चलते अमेरिकी नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वो इस क्षेत्र की यात्रा करते समय सावधानी बरतें. ‘राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी के मुताबिक सऊदी पुलिस ने इस सप्ताह इस्लामी राज्य समूह से जुड़े एक संदिग्ध आतंकवादी सेल के ठिकानों पर छापा मारा है जिसमें दो लोगों की मौत और पांच लोगों गिरफ्तार कर लिय गया था.