दो दिवसीय गुजरात दौरे पर पीएम मोदी, द्वारिका से की शुरुआत

अहमदाबाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार से गुजरात की दो दिवसीय यात्रा पर हैं. इस यात्रा की शुरुआत उन्‍‍‍‍‍‍‍‍होंने द्वारिका से की. प्रधानमंत्री ने द्वारकाधीश मंदिर में पूजा अर्चना की. इस अवसर पर उनके साथ मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी भी मौजूद थे. इसके बाद वेे ओखा और बेट द्वारका को जोडने वाले ब्रिज का शिलान्यास करेंगे.

बता दें कि चोटिला, गांधीनगर, वडनगर और भरुच में वे कई योजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे. प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी पहली बार अपने मूल वतन वडनगर जाएंगे. उनके स्‍वागत के लिए वडनगर सजकर तैयार है.

एक माह में तीसरा गुजरात दौरा

प्रधानमंत्री बनने के बाद यह पहला मौका है जब प्रधानमंत्री एक महीने में तीसरी बार गुजरात पहुंचे हैं. गत सितंबर माह में 13-14 तारीख को बुलेट ट्रेन की आधारशिला रखने वे गुजरात गए थे और फिर दो दिनों के बाद ही 16 और 17 सितंबर को भी वे गुजरात में थे. आज फिर नरेंद्र मोदी अपने चुनावी मिशन के तहत गुजरात के जामनगर पहुंचे हैं. बता दें कि इस बार प्रधानमंत्री यहां कई विकास योजनाओं का उद्घाटन करेंगे.

शुरुआत द्वारका से

प्रधानमंत्री अपने इस दौरे की शुरुआत द्वारका से करेंगे. वे द्वारकाधीश मंदिर में दर्शन करेंगे, इसके बाद ओखा और बेट द्वारका को जोडने वाले ब्रिज का शिलान्यास करेंगे. इसके बाद वे 5,825 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. गुजरात में 5,825 करोड़ रुपये की लागत वाली चार राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी जाएगी.

कई प्रोजेक्‍ट का होगा शिलान्‍यास

मोदी द्वारका से सुरेन्द्रनगर जिले के चोटिला पहुंचेंगे. चोटिला के निकट गुजरात सरकार और भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के संयुक्त उपक्रम से निर्मित होने वाले राजकोट ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट का वे भूमि पूजन करेंगे. इसके अलावा, अहमदाबाद-राजकोट के 231.31 किलोमीटर लंबे राष्ट्रीय राजमार्ग के सिक्स लेन कार्य, राजकोट-मोरबी राज्य हाईवे को फोर लेन बनाने के कार्य का भी वे शिलान्यास करेंगे. सुरसागर डेयरी में ऑटोमेटिक दूध प्रोसेसिंग और पैकेजिंग प्‍लांट के शुभारंभ के साथ ही मोदी सुरेन्द्रनगर शहर के चार जोन में दैनिक जलापूर्ति योजना का लोकार्पण करेंगे. समारोह में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू भी उपस्थित रहेंगे.