विज्ञान मेले छात्र-छात्राओं के बौद्धिक विकास में सहायक होते हैं : सीएम रावत

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत शनिवार को पब्लिक इंटर कॉलेज, डोईवाला में ‘डोईवाला विज्ञान मेला‘ के समापन कार्यक्रम में सम्मिलित हुए. इस अवसर पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त की कि विज्ञान प्रदर्शनी के माध्यम से बच्चों को बहुत कुछ सीखने को मिला होगा.

उन्होंने कहा कि इस प्रकार के विज्ञान मेले छात्र-छात्राओं के बौद्धिक विकास में सहायक होते हैं. मुख्यमंत्री ने आयोजकों नेशनल काउन्सिल फॉर साईंस एण्ड टैक्नाॅलोजी कम्यूनिकेशन, सोसाईटी पाॅल्यूशन एंड एनवायरनमेंटल कंजर्वेशन र्साइंटिस्ट, देहरादून, उत्तराखण्ड स्टेट काउन्सिल फॉर साईंस एंड टैक्नाॅलोजी और जस्ट ओपन योरसैल्फ सोसाईटी, देहरादून के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे विद्यार्थियों के परम्परागत ज्ञान को मजबूती प्राप्त होगी.

उन्होंने विद्यालयों के अनुरोध पर विद्यार्थियों को प्रादेशिक विज्ञान केन्द्र में भ्रमण हेतु अनुमति दिये जाने की बात भी कही. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने क्षेत्रीय विद्यालयों की हाईस्कूल की परीक्षा में प्रथम एवं द्वितीय आए विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया.मुख्यमंत्री ने विज्ञान प्रदर्शनी में संस्थानों द्वारा लगाए स्टाॅल्स का भी अवलोकन किया