एक स्वागत ऐसा भी…बीच सड़क पर कांग्रेस विधायक को पहनाई जूतों की माला

अहमदाबाद, गुजरात में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं, उससे पहले ही जनता से वादाखिलाफी करने वाले नेताओं की शामत आ गई है. वादों पर खरा न उतरने वाले नेताओं के प्रति जनता का गुस्सा उबाल पर है. जहां मंगलवार को वडोदरा में गुस्साई भीड़ ने भाजपा पार्षद को पेड़ से बांधकर पीटा था. वहीं बुधवार को अहमदाबाद में कांग्रेस विधायक गयासुद्दीन शेख को जूते की माला पहनाने का मामला सामने आया है. वह महंगाई के विरोध में यात्रा निकाल रहे थे.

विधायक ने बताया कि वह अपने क्षेत्र में शराब कारोबारियों के खिलाफ सक्रिय रहते हैं. विधानसभा में भी कई बार इस मुद्दे को उठा चुके हैं. इसके चलते अवैध रूप से शराब का धंधा करने वाले उनसे खफा हैं. ऐसे ही लोगों ने उन्हें बदनाम करने के लिए जूतों की माला पहनाई है. हालांकि उनका कहना है कि इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता. वह जनता की समस्याओं को ऐसे ही उठाते रहेंगे.

गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले नेता और कार्यकर्ता अपनी सक्रियता बढ़ा रहे हैं. अलग-अलग कार्यक्रमों के जरिए नेता जनता के बीच पहुंच रहे हैं. हालांकि इस दौरान उन्हें जनता के गुस्से का शिकार होना पड़ रहा है. ऐसे में इन दो मामलों ने गुजरात चुनाव से पहले जनता की नाराजगी की बानगी दिखा दी है.