कॉमनवेल्थ गेम्स की क्वींस बेटन रिले पहुंची हल्द्वानी, वित्तमंत्री ने किया स्वागत

राज्य के वित्तमंत्री प्रकाश पन्त ने हल्द्वानी में किया कॉमन वेल्थ गेम्स की बैटन का स्वागत

गुरूवार को महानगर हल्द्वानी पहुचने पर 21 वे कॉमनवेल्थ गेम्स की क्वींस बेटन रिले का स्वागत प्रदेश के वित्तमंत्री प्रकाश पंत, गोल्ड मेडलिस्ट एथेलिटिक्स खिलाडी विधायक द्वाराहाट महेश नेगी एवं जिलाधिकारी दीपेन्द्र कुमार चैधरी, स्कूली बच्चो व खिलाडियों द्वारा संयुक्त रूप से हल्द्वानी स्टेडियम में आयोजित भव्य समारोह में किया गया.

इस अवसर पर स्कूली बच्चो, खिलाडियों, खेल प्रेमियो एव गणमान्य लोगो को सम्बोधित करते हुये प्रकाश पंत ने क्वींस बेटन रिले का स्वागत करते हुये कहा कि जो देश कॉमनवेल्थ गेम में प्रतिभाग कर रहे है यह बेटन क्वीन उन्हे एक सूत्र में पिरोने का कार्य करती है.

उन्होने कहा अप्रेल 2018 में आस्ट्रेलिया में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स मे यह क्वीस वेटन 51 देशों से होकर 2 लाख 30 हजार किलोमीटर की दूरी तय करेगी और उत्तराखण्ड में इस क्वींस बेटन रिले के 6 पडाव होंगे. उन्होने कहा उत्तराखण्ड में इस क्वींस बेटर रिले से उत्तराखण्ड के खिलाडी खेल के प्रति समर्पित होंगे और हमारे खिलाडी 2018 के राष्ट्रीय खेलों में अधिक से अधिक प्रतिभाग कर उत्तराखण्ड का नाम रोशन करेंगे.

पंत ने कहा कि आगामी 2018 में उत्तराखण्ड राष्ट्रीय खेलो के आयोजन के लिए सभी व्यवस्थायें सुनिश्चित कर ली गई है और उन्होंने ओलम्पिक संघ से अपील की है कि आगामी 2018 में राष्ट्रीय खेलों के लिए उत्तराखण्ड सक्षम है. इस अवसर पर स्कूलों के बच्चो द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का भव्य आयोजन भी किया गया.

रैली के स्वागत में उत्तराखण्ड ओलम्पिक संघ के अध्यक्ष राजेश अग्रवाल, सचिव डीके सिह, जिलाध्यक्ष भाजपा प्रदीप विष्ट,विजय मनराल, प्रकाश हरबोला, अनिल डब्बू, गणेश कुमार टंडन, अलावा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय खंडूरी,सिटी मजिस्टेट पंकज उपाध्याय, उपजिलाधिकारी एपी बाजपेयी,उपनिदेशक धमेन्द्र भटट, सहा. निदेशक खेल अख्तर अली, एआरटीओ गुरूदेव सिह,सीओ दिनेश चन्द्र ढौढियाल के अलावा अनेक गणमान्य, खिलाडी, खेल प्रेमी व स्कूलो के बच्चे व गणमान्य लोग उपस्थित थे.