पेशी के लिए कोर्ट पहुंची ‘हनीप्रीत’

चंडीगढ़, पिछले 38 दिनों से हरियाणा पुलिस की एस.आई.टी. के लिए सिरदर्द बनी डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मुंह बोली बेटी व मुख्य राजदार हनीप्रीत को आखिरकार एस.आई.टी. ने गिरफ्तार कर लिया. हरियाणा पुलिस आज उसे पेशी के लिए पंचकूला कोर्ट लेकर पहुंची. कोर्ट के अंदर मीडिया को जाने की इजाजत नहीं मिली है.

पुलिस कोर्ट से हनीप्रीत की रिमांड की मांग करेगी. हनीप्रीत की गिरफ्तारी जीरकपुर के पटियाला रोड से की गई. हनीप्रीत पर बीते 25 अगस्त को डेरा प्रमुख को दोषी करार दिए जाने के बाद कोर्ट परिसर से उन्हें भगाने की साजिश करने का आरोप है.

पंचकूला पुलिस कमिश्नर एएस चावला ने कहा कि हनीप्रीत से पूछताछ की लेकिन उसने ज्यादा कुछ नहीं बताया. अभी उससे और पूछताछ की जाएगी इसलिए हम कोर्ट हनीप्रीत की रिमांड मांगेंगे.” बताया गया कि हनीप्रीत 24 घंटे पहले ही चंडीगढ़ आ गई थी और एक योजना के तहत 2 न्यूज चैनलों से इंटरव्यू करवाया गया. इंटरव्यू करवाने में पुलिस की भूमिका भी संदिग्ध मानी जा रही है. 2 न्यूज चैनलों पर इंटरव्यू प्रसारित होने के बाद हरियाणा पुलिस की एस.आई.टी. हरकत में आई.

हनीप्रीत के साथ उसकी सहेली सुखदीप को भी हिरासत में लिया गया है. हनीप्रीत मंगलवार को देर रात पुलिस पूछताछ के दौरान कई सवालों पर चुप रही और बस इतना बताया कि डेरा समर्थक एक महिला सुखदीप ने ही उसे बठिंडा में छिपा रखा था. बता दें गिरफ्तारी से पहले हनीप्रीत ने एक हिंदी न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि उसका और (पापा) राम रहीम का रिश्ता पवित्र है. उसे बारे में जो कुछ कहा गया वह बिल्कुल वैसी नही है.

कुछ ही दिन पहले हनीप्रीत ने दिल्ली हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दायर किया था, जिसे अदालत ने ठुकराते हुए उसे सरेंडर करने की नसीहत दी थी. इसके बाद हनीप्रीत पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में सरेंडर करने की तैयारी में थी.