लादेन की तरह उसके बेटे को मारने की तैयारी में CIA, तैयार किया ये प्‍लान

इस्लामाबाद।…. जब साल 2011 में CIA ने ओसामा बिन लादेन का खात्मा किया तो वह अपने पीछे तीन 3 बेटे छोड़ गया था. इनमें से एक ने सबकुछ त्याग दिया तो दूसरे की मौत हो गई. तीसरे और सबसे छोटे बेटे हमजा लादेन ने लादेन के पदचिह्नों पर चलना शुरू किया.

ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्ट्स की माने तो गठबंधन सेना हमज़ा को ‘मारने या जिंदा पकड़ने’ के एक गुप्त अभियान पर काम कर रही है.28 साल का हो चुका हमजा लादेन अलकायदा का सुप्रीम लीडर है. इस आतंकी को जिंदा या मुर्दा पकड़ने के लिए अमेरिका की टॉप खुफिया एजेंसी CIA ने प्लान पर काम करना शुरू कर दिया है.

अंग्रेजी अखबार ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ के मुताबिक, हमजा अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए पूरी तरह से तैयार हो रहा है और आने वाले टाइम में पश्चिमी देशों में हमला करा सकता है. खुफिया एजेंसियों के अनुसार, हमजा सीरिया में छुपा हुआ है। आतंकी हमजा CIA की मोस्ट वॉन्टेड में शामिल हो चुका है.

ब्रिटिश मीडिया के अनुसार, हमजा को पकड़ने के लिए खुफिया एजेंसियों ने करीब 40 स्पेशल एयर सर्विस सोल्जर्स को सीरिया में खोजा जा रहा है. यह टीम हाइटेक प्लेन्स और ड्रोन्स के जरिए इस यंग टेररिस्ट को पकड़ने के लिए पूरी कोशिश में लगी हुई. अमेरिका में 9/11 हमले और कई देशों में दहशत फैलाने और आतंकी गतिविधियां संचालित करने का दोषी अलकायदा के चीफ ओसामा बिन लादेन को अमेरिकी सेना ने 2 मई, 2011 को मार गिराया था.उस वक्त ये खूंखार आतंकी पाकिस्तान के एबटाबाद में छिपा हुआ था.