मैं इतना मूर्ख नहीं कि अपना अवॉर्ड वापस लौटा दूं : प्रकाश राज

जाने-माने अभिनेता प्रकाश राज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए उन्हें खुद से बड़ा अभिनेता बताते हुए अपना नेशनल अवॉर्ड उन्हें देने की बात कही थी. उन्होंने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या मामले में पीएम की चुप्पी पर टिप्पणी की थी. हालांकि, विवाद बढ़ने पर उन्होंने यू-टर्न ले लिया और कहा कि वह कोई मूर्ख नहीं हैं, जो अपना अवॉर्ड लौटाएं. उन्हें ये अवार्ड उनके काम के लिए मिले हैं.

बेंगलुरू में डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया के 11वें राज्य स्तरीय बैठक में उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर एक तबका ऐसा था जो गौरी लंकेश की हत्या का उत्सव मना रहा था. हम सभी को पता है कि उनकी विचारधारा क्या है. उनकी हत्या का उत्सव मनाने वालों में कुछ ऐसे लोग हैं जिन्हें पीएम खुद फॉलो करते हैं. इससे दुख होता है.

राज ने आगे कहा कि मोदी की अपने फॉलोवर्स की कार्रवाई पर चुप्पी से साबित होता है कि वह उनसे बड़े कलाकार बनना चाहते हैं. उन्होंने आगे कहा कि वह एक चर्चित कलाकार हैं. क्या मोदी को लगता है कि वह जब कलाकारी करेंगे तो उन्हें कोई नहीं पकड़ पाएगा.

गौरतबल है कि एक कन्नड़ साप्ताहिक पत्रिका की संपादक 55 वर्षीय लंकेश की पांच सितंबर को उनके घर के बाहर गोलीमार कर हत्या कर दी गई थी. इसके बाद पत्रकारों और वामपंथी दलों ने इस घटना के लिए दक्षिणपंथी धड़े के लोगों को जिम्मेदार ठहराया था.