चोरों ने राम रहीम के कपड़े, जूते और कई महंगे समान में किया हाथ साफ

बलात्‍कार के मामले में 20 साल की सजा काट रहे डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के डेरे में चोरों ने अड्डा बना लिया है. ताजा मामला हरियाणा के बहादुरगढ़ इलाके के गांव मेंहंदीपुर डाबौदा स्थित नामचर्चा घर का है. यहां से गुरमीत राम रहीम के कपड़ों सहित कई कीमती सामान चोरी हो गए हैं.

जानकारी के मुताबिक चोर वहां दीवार फांदकर आए थे और ताला तोड़कर वारदात को अंजाम दिया. मौके से कुछ चीजें बरामद हुई हैं उसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि चोर वहां ठहरे भी थे. फिलहाल पुलिस ने जांच के आदेश दे दिए हैं. डबोडा गांव के रहने वाले उनके क्षेत्रीय भक्त जयपाल ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई है.

मामला दर्ज करके बहादुरगढ़ पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. सूत्रों के अनुसार घटना शनिवार को तड़के हुई. घटना सामने तब आई जब चर्चा घर का अस्थाई देखरेख करने वाला जयपाल शाम को परिसर में पहुंचा. दीवार में सेंधमारी करके परिसर में कितने चोर अंदर आए अभी उनकी संख्या निर्धारित नहीं हो सकी है.

जयदीप ने बताया कि जब वह परिसर में पहुंचा तो उसने पाया कि कमरे के सारे ताले टूटे पड़े हैं.प्लेटफॉर्म के पास एक मढ़े हुए डेरा प्रमुख राम रहीम के कपड़े रखे थे, जिसकी उनके भक्त पूजा करते थे चोर उसे भी चुराकर ले गए.इसके अतिरिक्त चोर सीसीटीवी कैमरे, हार्ड डिस्क, डीवीआर सिस्टम, कम्प्यूटर्स और दूसरे कीमती सामान चुराकर ले गए. चोर उस लग्जरी कमरे का सामान भी चुरा ले गए जिसमें डेरा के प्रमुख और दूसरे वीवीआईपी रहते थे.

25 अगस्त को हुई हिंसा के बाद से डीजीपी की ओर से स्थानीय प्रशासकों को नाम चर्चा में न जाने के निर्देश दिए गए थे.इस निर्देश के बाद से नाम चर्चा में ताला लगा दिया गया था. तब से यह भक्तों के लिए बंद था. 25 अगस्त के बाद से यहां सतसंग कराना भा बंद करवा दिया गया था. जयपाल को यहां देखभाल के लिए रखा गया था. वह नाम चर्चा घर में लगातार आता था और यहां की साफ सफाई करता था.

बहादुरगढ़ सदर पुलिस स्टेशन के एसएचओ जसवीर सिंह ने बताया कि एफआईआर दर्ज कर ली गई है.फरेंसिक विशेषज्ञों और क्राइम टीम ने मामले की जांच शुरू कर दी है. उन्होंने बताया कि ” उन लोगों ने स्थानिय प्रबंधकों से कहा है कि अगर उन लोगों को किसी व्यक्ति पर शक हो तो वह उन्हें बता सकते हैं.जिससे पूछताछ की जा सके. हम इस केस को जल्द ही सुलझा लेगें