Ind-Aus टी20 सीरीज : बीसीसीआई ने की भारतीय टीम की घोषणा, नेहरा की हुई वापसी

रविवार को ऑस्ट्रेलिया को पांचवें वनडे में हराने के बाद भारत ने वनडे सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली. अब दोनों टीमों का अगला लक्ष्य है टी20 सीरीज. रविवार की रात बीसीसीआई ने टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की.

विराट कोहली की कप्तानी में 15 सदस्यों के टीम की घोषणा की गई है. यह टीम 07 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 के मुकाबले खेलेगी.

टीम में तीन खिलाड़ियों की वापसी हुई है. कई दिग्गज खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता भी देखना पड़ा है. पांच मैचों की मौजूदा वनडे सीरीज में चार लगातार अर्धशतक लगाने वाले अजिंक्य रहाणे एक बार फिर टीम में जगह नहीं बना पाए.

अपनी पत्नी का इलाज करवा रहे शिखर धवन की एक बार फिर टीम में वापसी हुई है. धवन के साथ साथ टीम से अंदर-बाहर हो रहे दिनेश कार्तिक को एक बार फिर से टीम में शामिल किया गया है.

रवींद्र जडेजा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के शुरुआती तीन मैचों के प्लेइंग इलेवन में नहीं लिया गया. और अब टी-20 टीम से भी बाहर रखा गया. उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी टीम से बाहर रखा गया था लेकिन अक्षर पटेल की चोट के कारण उनकी टीम में वापसी हुई.

वहीं सुरैश रैना और युवराज सिंह एक बार फिर टीम में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं.

टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल , मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी(विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा, अक्षर पटेल.