जानिए, आखिर कौन होगा पतंजलि के 10000 करोड़ का उत्तराधिकारी

योग गुरु बाबा रामदेव ने आखिरकार लंबे समय बाद ये खुलासा कर ही दिया कि उनके बाद पंतजलि के दस हजार करोड़ के साम्राज्य को कौन संभालेगा.

योगगुरु से व्यापारी बने बाबा रामदेव ने बताया कि 10,000 करोड़ के पतंजलि समूह के लिए उत्तराधिकारी कौन होगा यह भी तय कर लिया गया है.

उन्होंने कहा मेरा उत्तराधिकारी कोई व्यापारी नहीं होगा और न ही कोई बाहरी आदमी, बल्कि वह 500 साधुओं की टीम होगी जिसे मैंने प्रशिक्षण दिया है. एक साक्षात्कार के दौरान उन्होंने ये भी कहा कि मैं आने वाले 500 सालों में हमारे देश के बारे में सोचता हूं.

उन्होंने कहा कि मुसलमानों को भी गोमूत्र अपनाना चाहिए, क्योंकि इसका प्रयोग इलाज में किया जा सकता है. रामदेव ने कहा कि कुरान में लिखा है कि गोमूत्र इलाज के लिए प्रयोग किया जा सकता है.

बाबा रामदेव ने कहा कि कुछ लोग पतंजलि को निशाना बना रहे हैं कि यह एक हिदू की कंपनी है. क्या कभी मैंने ‘हमदर्द’ (हमीद बंधुओं द्वारा संस्थापित) पर निशाना साधा है? योग गुरु का कहना है कि ‘मेरा हमदर्द और हिमालया दवा कंपनी को पूरा समर्थन है.

हिमालय समूह के फारुख भाई ने मुझे योगग्राम के लिए जमीन दान दी है. अगर कुछ लोग इसके लिए शुल्क लेते हैं, तो वह सिर्फ नफरत की दीवार खड़ी कर रहे हैं.’मालूम हो कि, हाल ही में आचार्य बाल कृष्ण को भी देश के सबसे अमीर आदमियों की सूची में शमिल किया गया है.