अमित शाह ने दिखाई गुजरात गौरव यात्रा को हरी झंडी

गांधीनगर, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को गुजरात गौरव यात्रा की शुरुआत सरदार वल्लभभाई पटेल के गांव करमसद से शुरू कर दी है. शाह ने कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्र गौरव लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की.

 

शाह इस दौरान सरदार पटेल के घर भी गए और उन्हें नमन किया. पटेल को श्रद्धांजलि देने के बाद शाह ने यात्रा को हरी झंडी दिखाई.

 

 

शाह की गुजरात गौरव यात्रा 1 अक्तूबर से शुरु होकर 15 अक्तूबर तक चलेगी. वे इस दौरान कुल 138 जन सभाओं को संबोधित करेंगे. यात्रा के दो रूट बनाए गए हैं. पहला रूट को गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल और दूसरे रूट को गुजरात भाजपा के अध्यक्ष वघानी लीड करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यात्रा के समापन समारोह में हिस्सा लेंगे.

 

‘गुजरात गौरव यात्रा’ की शुरुआत 2002 में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी. मोदी ने साल 2002 के विधानसभा चुनाव से पहले इसी नाम से एक यात्रा निकाली थी. 2002 के दंगों को लेकर विभिन्न हलकों से अपनी सरकार की आलोचना का सामना करने पर मोदी ने यह यात्रा निकाली थी.

 

उल्लेखनीय है कि गुजरात में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं. ऐसे में भाजपा जीत के सिलसिले को बरकरार रखने के लिए कोई रिस्क नहीं लेना चाहती और 2019 को लेकर पूरी ताकत झोंकने के मूड में है.