पीएम मोदी से मिलने पहुंचे ISIS की कैद से छुड़ाए गए पादरी टॉम उझुन्नैल

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएसआइएस) के कब्‍जे से छुड़ाए गए केरल के कैथोलिक पादरी फादर टॉम उजहन्नलिल गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले.पीएम मोदी ने उनका प्रधानमंत्री आवास में गर्मजोशी से स्‍वागत किया.इस बीच पीएम मोदी और फादर टॉम के बीच काफी बातचीत हुई.पीएम मोदी से मिलने के बाद फादर टॉम विदेशी मंत्री सुषमा स्‍वराज से मिले.फादर टॉम को आइएस के कब्‍जे से छुड़ाने में सुषमा स्‍वराज की अहम भूमिका रही.उन्‍होंने ही पिछले दिनों फादर टॉम के स्‍वदेश लौटने का शुभ समाचार दिया था.

बता दें कि फादर टॉम को यमन से अप्रैल 2016 में आइएसआइएस के आतंकियों ने अगवा कर लिया था.इसके बाद उनका एक वीडियो भी सामने आया था. इस वीडियो में वह तत्कालीन राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पोप फ्रांसिस और क्रिश्चियन कम्युनिटी से मदद की अपील की थी.

आतंकियों ने फादर टॉप को सूली पर लटकाने की घोषणा की थी और दिन भी तय कर लिया था.लेकिन भारत के प्रयासों के कारण फादर टॉप को आजादी नसीब हुई. फादर टॉम को इस महीने के शुरुआत में आइएस के चंगुल से छुड़वाया गया था. दिल्ली आने के बाद फादर टॉम ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वह उन सभी सर्वशक्तिमान लोगों का धन्यवाद करते हैं, जिन्होंने इस दिन को संभव बनाया.