यशवंत सिन्हा ने गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना

भाजपा के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने देश की तेजी से गिरती अर्थव्यवस्था पर अपनी चिंता जाहिर की है. इसके साथ ही उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार को भी जमकर आड़े हाथ लिया है.

 

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए पू्र्व वित्तमंत्री सिन्हा ने कहा कि जिस तरह से देश की अर्थव्यवस्था नीचे जा रही है, उसको देखते हुए दुख हो रहा है. ऐसे में अब चुप रहना ही मुश्किल हो रहा है. अगर अब चुप रहा तो राष्ट्र के साथ अन्याय होगा.

 

सिन्हा ने वित्त मंत्री अरुण जेटली को भी आड़े हाथ लेते हुए कहा है कि देश की अर्थव्यवस्था को इस समय कोई बेहतर दिशा नहीं मिल रही है. नोटबंदी के कदम ने तो गिरती जीडीपी में आग में तेल डालने का काम किया है.

 

सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी नहीं छोड़ा. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी कहा करते हैं कि उन्होंने गरीबी को काफी नजदीज से भुगता है. लेकिन, जिस तरह से उनके वित्तमंत्री काम कर रहे हैं, वो सभी सभी भारतीयों को भी इसका अहसास करा देंगे.

 

अंग्रेजी अखबार में छपे अपने लेख में सिन्हा ने लिखा है कि मौजूदा समय में युवाओं को ना ही नौकरियां मिल पा रही हैं और ना ही देश में विकास तेज रफ्तार से हो पा रहा है.

 

उन्होंने कहा कि देश में निवेश भी लगातार गिर रहा है। इसकी वजह से जीडीपी भी घटती जा रही है. सरकार ने जीएसटी को लेकर भी बहुत जल्दबाजी दिखाई है. उसे तरीके से लागू करने की कोई कोशिश नहीं हुई । इस वजह से रोजगार और कारोबार पर विपरीत असर पड़ रहा है.