IPS अपर्णा ने 8वीं सबसे ऊंची चोटी पर तिरंगा फहराया

एवरेस्ट और एल्ब्रस जैसी चोटियां फतह कर चुकी अपर्णा ने सोमवार 25 सितंबर को दुनिया की पांचवीं सबसे उंची चोटी माउंट मैनास्लु पर फतह हासिल की.दरअसल, औरंगाबाद की आइपीएस बहू अपर्णा भारद्वाज दुनिया की पांचवीं सबसे उंची चोटी माउंट मैनास्लु के सर्वोच्च शिखर को फतह करनेवाली पहली भारतीय महिला IPS बन गयी हैं.

अपर्णा ने सोमवार 25 सितंबर को माउंट मैनास्लु के सर्वोच्च शिखर पर तिरंगा फहराया और इसके बाद अपर्णा अपने आधार शिविर लौट रही हैं. बताया जा रहा है कि अपर्णा की वापसी में अभी चार दिन का वक्त और लगेगा. बता दें कि पर्वतारोहण की शौकीन इस महिला अधिकारी ने इससे पहले भी वर्ष 2016 में माउंट एवरेस्ट फतह करने वाली पहली महिला IPS बनने का गौरव हासिल किया था.

अपर्णा एलब्रस जैसी दुनिया की कई अन्य उंची चोटियों और पर्वतों के शिखर भी फतह कर चुकी हैं.अपर्णा वर्तमान में उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय में डीआइजी (टेलीकाम) के पद पर पदस्थापित हैं और वह उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में पदस्थापित डीएम संजय कुमार की पत्नी हैं. बता दें कि डीएम संजय कुमार बिहार के औरंगाबाद जिला अंतर्गत ओबरा प्रखंड के निवासी हैं. बताया जा रहा है कि अपर्णा की इस सफलता से उनके परिवार में दशहरा की खुशियां दोगुनी हो गयी हैं. इस सफलता पर अपर्णा के पति संजय कुमार ने खुशी जाहिर करते हुए इसका श्रेय अपर्णा के लगन और कठिन परिश्रम को दिया है. वहीं अन्य परिजनों ने भी इस चमत्कारिक सफलता पर उसे बधाई दी है.