गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में लगी आग, मचा हड़कंप

हल्द्वानी, नैनीताल-वीरभट्टी के पास एक गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में आग लगने से हड़कंप मच गया. आग लगने के कारण एक के बाद एक सिलेंडरों में बम फटने की तरह धमाके होने लगे. इतने विस्फोटों की आवाज सुनते ही इलाकों में दशहत फैल गई. लोग घरों से बाहर निकल आए.

हल्द्वानी-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग में गैस सिलेंडर से लदा ट्रक ज्योलीकोट से भवाली के बीच वीरभट्टी में आग की चपेट में आ गया. ट्रक आग की चपेट में आने के बाद धूं-धूकर जलता रहा. जिसके बाद ट्रक में हुए विस्फोट से सारे सिलेंडर फट गए और ट्रक के भी परखच्चे उड़ गए. इस हादसे के बाद हाइवे में यातायात बंद हो गया है. जिसके चलते भीमताल मार्ग का वैकल्पिक उपयोग कर वाहनों को भेजा गया.

जानकारी के अनुसार ट्रक के आगे हिस्से में शार्ट सर्किट के चलते आग लग गई. लोगों ने ड्राइव व सहायक को ट्रक से बाहर आते देखा है. हालांकि वह मौके पर नहीं है. जानकारी मिलने पर ज्योलीकोट पुलिस मौके पर पहुंची है. नैनीताल से फायर ब्रिगेड को भी मौके पर पहुंची है. लेकिन अधिकांश सिलेंडर आग की भेंट चढ़ गए हैं. ट्रक में आईओसी के हल्द्वानी स्थित गोदाम से 250 से अधिक सिलेंडर लदे थे. इनको केएमवीएन के कपकोट गोदाम में पहुंचना था.

केएमवीएन के जीएम त्रिलोक सिंह मर्तोलिया ने बताया कि गोदाम तक पहुंचाने की जिम्मेदारी आईओसी की है. हालांकि घटनाक्रम की जानकारी ली जा रही है. प्रशासन ने फिलहाल घटना स्थल के आसपास रहने वालों को सतर्क कर दिया है. घटना स्थल के निकट वीर भट्टी पुल पर इस का असर होने की पूरी संभावना बन रही है. फिलहाल मार्ग में यातायात बंद चल रहा है.