मुलायम सिंह ने कहा- मेरा आशीर्वाद अखिलेश के साथ, नई पार्टी के गठन से किया इंकार

लखनऊ में सोमवार को मुलायम सिंह यादव ने साफ किया कि वह फिलहाल नई पार्टी का गठन नहीं कर रहे हैं. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपना रुख साफ किया. उन्होंने यहां केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने प्रेसवार्ता की शुरुआत बीएचयू में छात्रों पर हुए लाठीचार्ज के मुद्दे से की.

 

उन्होंने कहा कि बीएचयू में लड़कियां सुरक्षित नहीं हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि यूपी में कानून का शासन खत्म हो गया है. साथ ही केंद्र सरकार पर भी उन्होंने निशाना साधते हुए कहा, ‘पिछले तीन साल में इस सरकार ने कुछ भी नहीं किया. पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं.’ इसके अ लावा उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री और बेटे अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, ‘अखिलेश मेरे बेटे हैं इसलिए उनको मेरा आर्शीवाद जरूर है लेकिन मैं उनके फैसलों से सहमत नहीं हूं.’ इसके अलावा जब उनसे पूछा गया कि आपको पार्टी अध्यक्ष बनाने की बात कही थी तो उस पर मुलायम बोले, ‘जिस व्यक्ति ने अपने बाप को धोखा दिया, उस पर जनता क्या विश्वास करेगी.

 

‘हालांकि शुरुआत में कयास लगाए जा रहे थे कि वो इस प्रेसवार्ता में नई पार्टी बनाने की घोषणा कर सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ. नई पार्टी बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने साफ कहा कि वो किसी भी तरह की नई पार्टी बनाने की बात से इनकार कर दिया. इसी साल जनवरी में अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय अधिवेशन में पार्टी की कमाने अपने हाथ में ले ली थी