IND vs AUS: विराट की सेना ने सीरीज के साथ ही नंबर-1 पर भी किया कब्जा

रविवार को इंदौर के भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होलकर स्टेडियम में तीसरा वनडे खेला गया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 50 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 293 रन बनाए.294 रनों का पीछा करते हुए भारतीय टीम 47.5 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 294 रन बनाए और 5 विकेट से इस मैच को जीत लिया. इस जीत के साथ ही भारत का सीरीज और वनडे की नंबर एक टीम पर भी कब्जा हो गया.

भारत की ओर से रोहित शर्मा 71, अंजिक्य रहाणे 70, विराट कोहली 28, मनीष पांडे 36 और हार्दिक पंड्या ने 78 रन बनाए. गेंदबाजी की बात करे तो बुमराह, यादव ने दो-दो और चहल,पंड्या ने एक-एक विकेट झटके.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्कस स्टोइनिस 27, डेविड वॉर्नर 42, आरोन फिंच 124, मैक्सवेल 5, और स्मिथ ने 63 रन बनाए. गेंदबाजी की बात करे तो पैट कमिन्स ने दो नाथन कूल्टर नाइल, केन रिचर्डसन और एशटन एगर ने एक-एक विकेट झटके.

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किसी वनडे सीरीज में पहली बार लगातार तीन मैच जीतने का कारनामा भी किया. टीम इंडिया ने लगातार 9 वनडे सीरीज जीतने के विश्व रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली. इससे पहले ये रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के नाम रहा है. पाकिस्तान दो बार लगातार 9 वनडे सीरीज जीती है.

भारत ने चेन्नई में बारिश से प्रभावित पहले मैच में डकवर्थ लुईस पद्धति से 26 रन से जीत दर्ज की थी जबकि कोलकाता में दूसरे मैच में उसने अपने अपेक्षाकृत कम स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव करके ऑस्ट्रेलिया को 50 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त हासिल की है.