वाराणसी में पीएम का विपक्ष पर तंज- लोग वही काम करते हैं जिससे वोट बैंक मजबूत हो

वाराणसी, दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर गए पीएम मोदी ने अपने दौरे के दूसरे दिन एक बार फिर से विपक्ष पर निशाना साधा. उन्होंने आरोग्य मेले में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि लोग वही काम करते हैं जिससे वोट बैंक मजबूतत हो लेकिन हम ऐसे नहीं हैं. हमें इन पशुओं से वोट नहीं मिलेगा लेकिन हमारी योगी सरकार ने इनका मेला लगाया.

पीएम ने कहा कि हमारे संस्कार अलग हैं. हमारे लिए दल से बड़ा देश है. पीएम ने आगे कहा कि सन 2022 आजादी का 75वां साल होगा. संकल्प लें एक-एक, बेहतर करने का. हमारा संकल्प है कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करेंगे. हमें मिट्टी जांच के लिए आगे बढ़ना होगा. हमें स्वच्छता की ओर बढ़ना होगा क्योंकि आरोग्य की पहली शर्त यही है. इससे पहले पीएम ने अपने दिन की शुरुआत शहंशाहपुर में स्वच्छता कार्यक्रम के साथ की. पीएम सुबह 9.30 बजे गांव में पहुंचे और यहां कर्यक्रम के तहत गढ्ढा खोदकर शौचालय की नींव रखी. इसके बाद उन्होंने ग्रमीणों से मुलाकात भी की. इसके बाद पीएम पशु आरोग्य मेले में पहुंचे और इसका उद्घाटन किया, पीएम यहां कार्यक्रम को संबोधित भी करेंगे. इसके बाद पीएम प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थियों को स्वीकृत पत्र देंगे और फिर दोपहर 12.10 बजे वाराणसी से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. इससे पहले पीएम ने यात्रा के पहले दिन 1000 करोड़ से ज्यादा की सौगातें दी साथ ही नवरात्र के चलते देवी मंदिरों में पूजा अर्चना भी की.

 

मोदी शुक्रवार को दो दिनी दौरे पर बनारस पहुंचे. बड़ालालपुर स्टेडियम में आयोजित समारोह में मोदी ने 18 प्रकल्पों को लोकार्पित और 10 का शिलान्यास किया.

ये बड़े तोहफे दिए

–वडोदरा से बनारस वाया सूरत महामना एक्सप्रेस ट्रेन सेवा.

–300 करोड़ रुपए से बना दीनदयाल हस्तकला संकुल.

–गंगा पर बने सामनेघाट व बलुआ पुल.

–गंगा में जल एंबुलेंस, जल शव वाहिनी.

पीएम ने एक हजार करोड़ से अधिक के प्रकल्पों की सौगात पर कहा-“बनारस को इतनी बड़ी सौगात कई दशकों में नहीं दी गई होगी.” पहले सियासी हिसाब-किताब देखा जाता था. अब काम समय से पूरे हो रहे हैं. हम ही शिलान्यास करते हैं और लोकार्पण भी हम ही करते हैं.