प्रद्युम्न हत्याकांड: सीबीआई ने तीन लोगों को लिया हिरासत में

प्रद्युम्न हत्याकांड के मामले में सीबीआई की टीम गुरुग्राम के रयान इंटरनेशनल स्कूल पहुंची. वही आज शनिवार सुबह आठ बजे पहले सीबीआई की टीम पुलिस कमीश्नर के ऑफिस पहुंची थी. सीबीआई टीम ने उस टॉयलेट की भी जांच की जहां रयान की हत्या हुई थी. 12 सदस्य फोरेंसिक टीम भी स्कूल में पहुंची. सीबीआई ने आरोपी कंडक्टर अशोक समेत तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है.

सीबीआई ने स्कूल के बस कंडक्टर अशोक कुमार, रेयान इंटरनेशनल समूह के क्षेत्रीय प्रमुख फ्रांसिस थॉमस और एचआर प्रमुख जियस थॉमस की अदालत से हिरासत मांगी.गौरतलब है कि शुक्रवार को हरियाणा सरकार से सीबीआई को अधिसूचना प्राप्त हुई है जिसके बाद सीबीआई ने इस मामले में केस दर्ज किया था.

पिछले हप्ते खट्टर ने की थी सीबीआई जांच की सिफारिश

इससे पहले पिछले हफ्ते शुक्रवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रद्युम्न हत्याकांड की सीबीआई से जांच की सिफारिश की थी. इस बीच हरियाणा पुलिस ने रायन ग्रुप के मालिकों से पूछताछ का फैसला किया है.गुरुग्राम पुलिस ने रायन इंटरेशनल ग्रुप के फाउंडर ऑगस्टीन पिंटो, उनकी पत्नी व ग्रुप एमडी ग्रेस पिंटो और बेटे व ग्रुप के सीईओ रायन पिंटो को समन जारी किया है. रायन के मालिकों से 26 सितंबर को पुलिस पूछताछ होगी.

बता दें कि 8 सितंबर को गुरुग्राम के भोंडसी स्थित रायन इंटरनेशनल स्कूल के शौचालय में दूसरी कक्षा में पढ़ने वाले 7 साल के प्रद्युम्न की गला काटकर नृशंस हत्या की गई थी. पुलिस ने इस मामले में उसी दिन स्कूल बस के कंडक्टर अशोक को गिरफ्तार किया था.बाद में स्कूल प्रशासन से जुड़े 2 अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया गया. इस हत्याकांड के खिलाफ देशभर में तीखी प्रतिक्रिया देखी गई. आखिरकार दबाव को देखते हुए खट्टर सरकार ने मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की.