बीएचयू में छेड़खानी के विरोध में सड़क पर उतरी छात्राएं

वाराणसी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को वाराणसी पहुंच रहे हैं. उनके आने से पहले ही वाराणसी के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान बीएचयू में हंगामा हो गया. यह हंगामा छेड़खानी को लेकर हुआ. छेड़खानी के दौरान कॉलेज के सुरक्षा कर्मियों से मदद न मिलने से खफा छात्राएं धरने पर बैठ गई.

 

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र की यह घटना है. जहां मोदी जी दो दिनों के दौरे पर पहुंच रहे हैं. यहां बीएचयू में पढ़ने वाली छात्राओं ने प्रदर्शन किया. छात्राओं ने बताया कि गुरुवार को बीएचयू में भारत कला भवन के पास छात्रा के साथ बाइक सवारों ने की छेड़खानी की. छात्रा के चिल्लाने के बाद भी चंद कदम की दूरी पर मौजूद बीएचयू के सुरक्षाकर्मियों ने कोई मदद नहीं की.

 

जिससे घबराई छात्रा हॉस्टल वापस आई. उसने छात्राओं को पूरी बात बताई. जिसके बाद छात्राएं आक्रोशित हो गईं. छात्राएं हॉस्टल से निकलकर नारेबाजी करती हुई बीएचयू की ओर बढ़ी. छात्राओं के आक्रोशित झुंड को आता देखकर बीएचयू का गेट बंद कर दिया. छात्राओं में इतना गुस्सा था कि बैलर ऑफ फाइन आर्ट्स की एक छात्रा ने उसका सिर मुंडा लिया.

 

छात्राओं ने बताया कि कैंपस में ही उनके साथ आए दिन छेड़खानी होती है. गुरुवार शाम को कुछ छात्राओं के साथ त्रिवेणी हॉस्टल के पास छेड़खानी हुई. कई बार वे प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सामने शोहदों की छेड़खानी की शिकायत कर चुकी हैं लेकिन शिकायत के बाद भी बीएचयू प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की. बीएचयू प्रशासन ने मौके पर पुलिस बुलाई. छात्राओं की भारी संख्या देखते हुए मौके पर भारी पुलिस तैनात की गई. पुलिस और प्रशासन के दूसरे अधिकारी भी मौके पर पहुंचे.