उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, 7 जिलों में 24 घंटे का अलर्ट

उत्तराखंड के ल‌िए आगामी 24 घंटे खतरा लेकर आ रहे हैं. मौसम व‌िभाग ने राज्य में भारी बारिश का अलर्ट जारी क‌िया है. खास तौर पर गढ़वाल में बेहद तेज बारिश का अलर्ट जारी क‌िया है.

व‌िभाग का मानना है क‌ि गढ़वाल के कुछ क्षेत्रों में शुक्रवार को भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने गढ़वाल क्षेत्र के ज्यादातर इलाकों में भारी से बेहद भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग से जारी बुलेटिन के अनुसार गढ़वाल के कुछ स्थानों पर अगले 24 घंटों के दौरान भारी से बेहद भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि राज्य में मानसून सामान्य बना हुआ है.

​गढ़वाल के कुछ इलाकों को छोड़कर अन्य स्थानों पर हल्की बारिश का अनुमान है. कुमाऊं के ज्यादातर इलाकों में मौसम सामान्य बना रहेगा. उन्होंने बताया कि राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में सुबह से ही बादल छाए रहेंगे.

अस्थायी राजधानी देहरादून सहित अन्य स्थानों पर भी हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के ज्यादातर इलाकों में मौसम सामान्य बना हुआ है. पिछले 24 घंटों में हल्द्वानी, बनबसा सहित कुमाऊं के कुछ स्थानों पर बारिश रिकॉर्ड की गई है.