B’day Special : जानें करीना और उनसे जुड़े विवादों के बारे में…

करीना कपूर खान आज  37 साल की हो गई हैं और आज अपना जन्‍मदिन मना रही हैं. फिल्‍म ‘रेफ्यूजी’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाली करीना अपनी फिल्‍मों, अपने अफेयर, अपनी शादी और अपने प्रेग्‍नेंसी से लेकर करीना लगभग हर चीज के लिए सुर्खियां बटोरती रही हैं. कपूर खानदान की बेटी करीना मां बनने के बाद अब एक बार फिर फिल्‍मी दुनिया में एंट्री मारने के लिए तैयार हैं.

करीना ने अपनी नई फिल्‍म ‘वीरे दी वेडिंग’ की शूटिंग शुरू कर दी है और इसके लिए करीना इन दिनों दिल्‍ली में ही हैं. इस फिल्‍म में करीना के साथ सोनम कपूर और स्‍वरा भास्‍कर भी नजर आने वाली हैं. पिछले साल मां बनीं करीना अपने जन्‍मदिन से ठीक एक दिन पहले दिल्‍ली में एक इवेंट का हिस्‍सा बनीं और यहां भी बात करते हुए करीना ने अपने बेटे को अपनी जिंदगी का सबसे अहम हिस्‍सा बताया. करीना कई बार जबरदस्त विवादों में भी फंसी लेकिन बेपरवाह करीना ने ऐसी मुश्किलों से भी रास्ता निकाल ही लिया. बहरहाल, 21 सितंबर, 1980 को बॉलीवुड के मशहूर कपूर खानदान में जन्मी करीना कपूर आज अपना 37वां जन्मदिन मना रही है.

करीना से जुड़े विवाद

करीना कपूर अपना फिल्मी करियर शुरू करने से पहले ही उस समय विवादों में आ गई जब उन्होंने राकेश रोशन की फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ साइन करने के बावजूद फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया और जे पी दत्ता की फिल्म ‘रिफ्यूजी’ साइन कर ली. बाद में इस फिल्म में अमीषा पटेल को ले लिया गया. करीना के इस इंकार के बाद राकेश रोशन काफी अपसेट हो गए थी. ‘रिफ्यूजी’ फ्लॉप रही और ‘कहो ना प्यार है’ की धमाकेदार कामयाबी के साथ ही ह्रितिक रोशन स्टार बन गए. करीना की पहली फिल्म भले ही फ्लॉप हो गई, लेकिन उनके पास बड़े-बड़े निर्देशक मंडराने लगे. जाहिर है पूरी इंडस्ट्री अगर फिल्मों में साइन करने को बेकरार हो तो किसी न्यूकमर के दिमाग का सातवें आसमान पर पहुंचना लाजिमी है. ऑफर्स के बाढ़ के बीच करीना केवल ऐसी ही फिल्में साइन करती थी, जिससे कपूर खनादान के करीबी लोग जुड़े होते थे. इस वजह से इंडस्ट्री में उनके काफी दुश्मन पैदा हो गए जिसमें यश चोपड़ा और करण जौहर भी शामिल थे, लेकिन इससे करीना की सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ा.

जब जड़ा बिपाशा को थप्पड़

साल 2001 में करीना कपूर उस समय विवादों में आ गई, जब उन्होंने अपने को-स्टार बिपाशा बासु को फिल्म ‘अजनबी’ के दौरान ऑन सेट थप्पड़ मार दिया. बिपाशा की गलती केवल यही थी कि उन्होंने मनीष मल्होत्रा से अपने लिए वैसे ही कपडे़ डिजाइन करवाए थे जो करीना को पसंद था. जब बिपाशा इस ड्रेस में करीना के सामने आई तो करीना नाराज हो गई और उन्होंने बिपाशा को काली बिल्ली कहकर उन्हें भड़का दिया. बात बढ़ गई और करीना ने उन्हें थप्पड़ मार दिया. साल 2014 में करीना कपूर एक बार फिर बिपाशा के कारण ही सुर्खियों में आई. अवार्ड समारोह के दौरान करीना कपूर ने सैफ अली खान के सामने ही बिपाशा को चूमना शुरू कर दिया. उनका ये लिपलॉक इतना चर्चित हुआ कि पूरा अवार्ड समारोह इस लिपलॉक के सामने फीका साबित हुआ.

इंटरनेट पर लीक हुआ एमएमएस

साल 2006 में करीना कपूर एक बार तब सुर्खियों में आई जब एक टैबलॉयड पेपर ने करीना और शाहिद कपूर के लिपलॉक पिक्चर को अपने फ्रंट पेज पर छाप दिया. उन दिनों करीना शाहिद कपूर को डेटिंग कर रही थी लेकिन ये रिश्ता छुप-छुपकर ही आगे बढ़ रहा था. इस पिक्चर के सामने आते ही करीना भड़क उठी और उस पेपर को कोर्ट में घसीट लिया. इसी साल करीना का एक एमएमएस इंटरनेट पर लीक हुआ, जिसमें शाहिद कपूर के साथ उनके अंतरंग सीन काफी सुर्खियों में रहे.