आज से दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

इस साल मार्च में प्रचंड बहुमत लेकर सत्ता में आयी बीजेपी सरकार के कामकाज और पार्टी के मामलों का जायजा लेने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह उत्तराखंड के दौरे पर आ रहे हैं. पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ. देवेंद्र भसीन ने बताया कि इस साल मार्च में हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी को मिली जबरदस्त कामयाबी के बाद पहली बार मंगलवार को राज्य के दौरे पर आ रहे शाह का पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा विभिन्न स्थानों पर भव्य स्वागत किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि मंगलवार को अस्थायी राजधानी देहरादून के निकट जौलीग्रांट हवाई अड्डे से लेकर शहर पहुंचने तक विभिन्न स्थानों पर बीजेपी अध्यक्ष का जबरदस्त स्वागत होगा.

पार्टी कार्यकर्ता डोइवाला, रिस्पना और आराघर सहित कई स्थानों पर शाह का स्वागत करेंगे, जिसके लिए विभिन्न स्थानों पर तोरणद्वार बनाए गए हैं. शाह अपने प्रवास के दौरान पार्टी के कोर ग्रुप और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के अलावा, पार्टी सांसदों, विधायकों और कैबिनेट मंत्रियों के साथ भी बैठक करेंगे.

भसीन ने बताया कि दो दिवसीय प्रवास के दौरान शाह के एक दलित परिवार के साथ भोजन करने का भी कार्यक्रम तय है. हालांकि, इसके लिए अभी परिवार का खुलासा नहीं किया गया है. अपने प्रवास के दौरान अमित शाह भाजपा प्रदेश कार्यालय में 4000 किताबों वाली ई-लाइब्रेरी का उद्घाटन करेंगे.

इसके अलावा, शाह पार्टी के मंडलाध्यक्षों तथा जिलाध्यक्षों को रेडियो भी भेंट करेंगे, जिससे वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हर रविवार प्रसारित होने वाली ‘मन की बात’ को सुन सकें तथा उसके संदेश को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचा सकें.