नरोदा दंगा मामले में अमित शाह की गवाही, कोर्ट में दिया ये बयान

गुजरात, 2002 के नरोदा गाम दंगा मामले में गवाही देने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अहमदाबाद कोर्ट में पहुंचे। अमित शाह ने कोर्ट में कहा कि दंगे के वक्त माया कोडनानी विधानसभा में मौजूद थीं.

अदालत में अमित शाह ने कहा कि माया कोडनानी नरोदा गाम में मौजूद नहीं थीं, वह सुबह 8.30 बजे राज्य विधानसभा के अंदर थीं. इस मामले की सुनवाई कर रही एक विशेष एसआईटी अदालत ने बीते मंगलवार को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को इस मामले की एक अहम आरोपी गुजरात की पूर्व मंत्री माया कोडनानी के गवाह के तौर पर पेश होने के लिए समन जारी किया था. विशेष एसआईटी न्यायाधीश पीबी देसाई ने कोडनानी की अर्जी पर अमित शाह को 18 सितंबर को अदालत में पेश होने के लिए समन जारी किया था.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पिछड़ा वर्ग के वोटरों को लुभाने के लिए 18 सितंबर को गुजरात के खेड़ा जिले में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. यह इलाका ओबीसी वर्ग के प्रभाव वाला माना जाता है. आसपास के इलाके में ठाकोर जाति की अच्छी संख्या है. ठाकोर गुजरात में ओबीसी वर्ग की एक जाति है और इसी वर्ग से आने वाले युवा नेता अल्पेश ठाकोर का गुजरात में खासा प्रभाव है.