शरद ने जदयू अध्यक्ष पद से नीतीश को हटाया, वसावा बने कार्यकारी अध्यक्ष

रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जनता दल (यूनाइटेड)जदयू के शरद यादव गुट ने पार्टी के अध्यक्ष पद से हटाकर गुजरात के वरिष्ठ पार्टी नेता छोटू भाई वसावा को कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया.

नीतीश गुट द्वारा पार्टी से निकाले गये नेता अरुण श्रीवास्‍तव ने यहां बताया कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की यहां बैठक बुलाई गयी. बैठक में पार्टी के 19 प्रदेश अध्‍यक्षों और कार्यकारिणी के अन्‍य सदस्‍यों ने हिस्‍सा लिया. उन्होनें बताया कि बैठक में श्री नीतीश कुमार द्वारा लिए गए सभी फैसलों को अवैध घोषित किया गया.

श्री श्रीवास्तव ने बताया कि जदयू के शरद यादव गुट ने श्री कुमार को पार्टी के अध्‍यक्ष पद से हटाकर गुजरात के पार्टी विधायक श्री वसावा को कार्यकारी अध्‍यक्ष नियुक्‍त किया है. उन्‍होंने बताया कि यह गुट पार्टी के चुनाव चिह्न के मुद्दे पर कल निर्वाचन आयोग से मुलाकात करेगा और संबंधित दस्‍तावेज जमा करने के लिए कुछ समय मांगेगा.

उन्होनें बताया कि पार्टी ने एक अनुशासन समिति बनाई है जो श्री कुमार और अन्‍य पर कार्रवाई करेगी. जदयू के शरद गुट ने की पार्टी की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई थी जिसमें भविष्य की रणनीति पर भी विचार किया गया.