मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने PM मोदी को इन शब्दों में दी जन्मदिन की बधाई

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को फेसबुक पोस्ट द्वारा जन्मदिन की बधाई दी है. प्रधानमंत्री को जन्मदिन के बधाई संदेश में उन्होंने लिखा… 17 सितंबर यानी दुनिया के सबसे बड़े दिव्य वास्तुकार भगवान विश्वकर्मा की जयंती है. यह कैसा सुखद सुयोग है कि भगवान विश्वकर्मा जयंती के दिन ही प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेंद्र भाई मोदी जी का भी जन्म दिन है. जिस तरह से विश्वकर्मा जी ने समस्त लोकों की रचना करके मानव जीवन को धन्य बनाया उसी तरह आज भारत को न्यू इंडिया, नव भारत, नव हिंदुस्तान के आधुनिक शिल्पकार के रूप में आदरणीय मोदी जी का सानिध्य मिला है. मोदी जी आप शताधिक वसंत का दीदार करें, परमात्मा से हम सभी देशवासियों की यही कामना है. संपूर्ण देशवासी यह कामना करते हैं कि, आपके कार्यकाल व नेतृत्व में भारत का विकसित राष्ट्र बनने का सपना पूरा होगा.

मुख्यमंत्री ने लिखा, एक के बाद एक अपने साहसिक फैसलों से भ्रष्टाचार पर जबरदस्त प्रहार करते हुए तीन साल के कार्यकाल के दौरान ही आपने दुनिया को दिखा दिया यदि इच्छा शक्ति हो तो कुछ भी असंभव नहीं. गुड गवर्नेंस का यह कितना बेहतरीन उदाहरण है कि केंद्र सरकार की स्लेट कोरी है, बेदाग है और भ्रष्टाचार मुक्त है.

नोटबंदी, सर्जिकल स्ट्राइक जैसे साहसी फैसले लेना किसी साधारण शख्स के बस में नहीं. राजनीतिक नफे नुकसान की फिक्र न करते हुए भी ऐसा साहसी फैसला कोई ले सकता है, तो सिर्फ मोदी जी. स्वच्छता अभियान से लेकर उज्ज्वला योजना हो या जनधन खाते, विद्युतीकरण, फसल बीमा योजना आदि गरीबोन्मुख उपलब्धियां जहां घरेलू मोर्चे पर जगमगा रही हैं, वहीं विदेशों में भारत एक सुपरपावर के तौर पर उभर रहा है.

विदेशी दौरों पर प्रधानमंत्री जी का जिस गर्मजोशी से स्वागत होता है शायद ही पहले किसी राजनेता का ऐसे होता रहा हो. यह तो आपका कट्टर आलोचक भी स्वीकार करता है कि आज दुनिया मे जो महान छवि भारत की बनी है उसका श्रेय सिर्फ आपको ही है. जिस अमेरिका जैसे देश में हमारे राष्ट्राध्यक्ष मीडिया में उपेक्षित हुआ करते थे वहीं आपके नेतृत्व में भारत मीडिया की सुर्खियां बनने लगा. यह महती उपलब्धि आप की ही है प्रधान मंत्री जी.

मोदी जी ! केंद्र में आपके नेतृत्व और उत्तराखंड में बीजेपी की प्रचंड बहुमत वाली डबल इंजन सरकार का सबसे जोरदार प्रहार भ्रष्टाचार पर हुआ. जिस तरह सवा तीन साल में केंद्र सरकार पर करप्शन का एक भी दाग नहीं, वैसे ही उत्तराखंड सरकार भी अपने प्रथम छह महीनों में भ्रष्टाचार से सर्वथा मुक्त और बेदाग रही है. भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति पर हम प्रतिबद्ध हैं. जीरो टॉलेरेंस का अर्थ यही कि हर कार्य में अधिकतम पारदर्शिता और ईमानदारी हो. इसका सीधा फायदा जनता को मिल रहा है.

आपके नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के सहयोग और मार्गदर्शन से हमारी प्रदेश सरकार ने अल्पकाल में ही विकास के इंजन को रॉकेट जैसी गति देने का प्रयास किया है.

हम जानते हैं कि प्रदेश के सामने कठिन चुनौतियां हैं, इसलिए हम घोषणाएं करने की बजाए सिस्टम को सुधारने और गुड गवर्नेंस पर जोर दे रहे हैं. किसानों की आय दोगुनी करने, स्वच्छता का मिशन हासिल करने, केंद्र की जनकल्याणकारी जनधन योजना और उज्ज्वला योजना से राज्य के लोगों का कायाकल्प करने की दिशा में हम तेजी से बढ़ रहे हैं. उज्ज्वला योजना के तहत पौड़ी का नौगांव
उत्तराखंड का पहला धुआंरहित गांव बन गया है, यह एक बड़ी उपलब्धि है.

मुझे याद है, केदारधाम के कपाट खुलने पर आप जब बाबा केदार के दर्शन के लिए आए थे तभी मुझे यकीन हो गया था कि प्रदेश की अर्थव्यवस्था के लिए महत्वपूर्ण माने जाने वाली चार धाम यात्रा नए आयाम को छुएगी. मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि इस साल अब तक चार धाम और हेमकुंड साहिब की यात्रा में रिकॉर्ड 21 लाख यात्री आ चुके हैं. हम पर्यटन को सुधारने के लिए 13 जिलों में 13 नए डेस्टिनेशन विकसित कर रहे हैं. किसानों की आय बढ़ाने के साथ ही कृषि और बागवानी को प्रोत्साहन दे रहे हैं. उत्तराखंड जैसे छोटे से हिमालयी राज्य के तेजी से विकास के लिए आपके मार्गदर्शन और सहयोग की सदैव आवश्यकता रहेगी. हम न्यू इंडिया के सपनों को पूरा करने और संकल्प से सिद्धि के मंत्र को चरितार्थ करने की दिशा में अग्रसर हैं.

मैं आपको विश्वास दिलाता हूं राह में चाहे जितनी भी दुश्वारियां क्यों न आएं, संकल्प से सिद्धि तक हम न रुकेंगे न थकेंगे, बस आगे ही बढ़ेंगे. आपका सबल नेतृत्व हमें मंजिल तक ले जाने में विशेष भूमिका निभाएगा, इसका भी पूरा भरोसा मुझे और प्रदेश की जनता को है. अंत में एक बार पुनः भगवान बद्री विशाल और देवाधिदेव केदारनाथ से प्रार्थना है कि वह आपको शतायु करें.