6 साल की मासूम ने पीएम मोदी से मांगी मदद, सीएम योगी ने की सहायता

लखनऊ, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक मासूम के उस पत्र का जवाब दे दिया है, जो उसने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा है. जी हां सीएम योगी ने सहारनपुर की 6 वर्षीय बच्ची ईशू द्वारा पिता के इलाज के लिए मांगी गई मदद पर जवाब दे दिया है. वहीं योगी के आदेश के बाद प्रशासन भी हरकत में आ गया है.

सरकारी खर्च पर इलाज कराने का निर्देश
दरअसल सीएम योगी ने मासूम बच्ची की गुहार पर कोमा में चले गए उसके पिता का सरकारी खर्च पर इलाज कराने का निर्देश दिया है. यह मामला ट्विटर के माध्यम से सीएम की जानकारी में आया था.

जानिए क्या कहती है मासूम की वो चिट्ठी
बता दें कि गंगोह गांव अलीपुरा निवासी ईशू के पिता अरूण एक सड़क दुर्घटना का शिकार हो गए थे, जिसकी वजह से पिछले एक साल से वो कोमा में हैं. पीएम को लिखे गए पत्र में बच्ची ने बताया कि घर के सारे रूपए पिता के इलाज में खर्च हो चुके है. अब इलाज तो दूर घर दाने- दाने को मोहताज है.

बच्ची ने पीएम को लिखा था पत्र
ट्विटर पर इशु के साथ कोमा में चले गए उसके पिता अरुण कुमार की तस्वीर के अलावा ईशू द्वारा पीएम को लिखा गया पत्र भी टैग किया गया था. इशु ने पत्र में लिखा है- ”मेरे पापा एक साल से कोमा में हैं. सड़क दुर्घटना के वक्त उनके सिर में गहरी चोट लग गई थी. घर में पैसे नहीं होने के कारण उनका सही तरीके से इलाज नहीं करा पा रहे हैं. मैं अपने बीमार पापा, मम्मी और एक साल के छोटे भाई के साथ कच्चे मकान में रहती हूं. आपसे प्रार्थना है कि मेरे पापा का इलाज सरकारी संस्थान में कराएं.”

सीएम ऑफिस ग्रुप से हुआ ट्वीट
इस चिट्ठी के वायरल होने के बाद सीएम योगी ने इसका संज्ञान लिया. उन्होंने सहारनपुर के डीएम अरुण कुमार को इलाज कराने की व्यवस्था करने को कहा. इस संबंध का एक ट्वीट सीएम ऑफिस ग्रुप से भी किया गया. जिसमें लिखा है- ”सीएम योगी ने जिलाधिकारी को अरुण कुमार के उपचार की अविलम्ब व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.” सीएम के निर्देश पर जिला प्रशासन ने इशु के पिता अरुण का इलाज की व्यवस्था कराई.